Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam763695
photoDetails0hindi

सना खान के अलावा इन सेलेब्स ने भी मज़हब के लिए छोड़ा बॉलीवुड, देखिए तस्वीरें

हाल ही में सना खान और जायरा वसीम का नाम तो शामिल है ही लेकिन इनके अलावा भी कई और सेलेब्स इस लिस्ट में हैं.

बरखा मदान

1/5
बरखा मदान

बरखा मदान एक साबिक हिंदुस्तानी मॉडल, फिल्म अदाकारा और फिल्म मेकर हैं, जो हिंदी और पंजाबी ज़बान की फिल्मों में नज़र आई हैं. बरखा बौद्ध नज़रिये से मुतास्सिर हुई और नवंबर 2012 में बौद्ध नन बनने के लिए अपना करियर छोड़ दिया. उन्होंने अपना नाम बदलकर वेन रख लिया है.

जायरा वसीम

2/5
जायरा वसीम

साल 2019 में सुपरहिट 'दंगल' की अदाकारा जायरा वसीम ने भी फिल्मी दुनिया को अलविदा कहा था. उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए इसका ऐलान किया था. जिसकी वजह लिखते हुए उन्होंने इस ग्लैमर वर्ल्ड को अल्लाह की राह में खलल पैदा करने वाला बताया था. जिसके बाद इस मौज़ू पर लंबी बहस भी चली थी और उन्हें काफी लोगों ने ट्रोल किया था. 

सोफिया हयात

3/5
सोफिया हयात

बिग बॉस के सीजन-7 साल 2013 में नजर आईं मॉडल-एक्ट्रेस सोफिया हयात ने भी इस इंडस्ट्री को छोड़ नन बनने का फैसला किया था. उन्होंने वास्तव में खुद का नाम बदलकर गिया मदर सोफिया रख लिया है. हालांकि नन बनने के बाद भी सोफिया ट्रोल्स के निशाने पर रहती हैं. नन बनीं सोफिया अपनी बोल्ड पोस्ट्स के चलते अक्सर आलोचनाओं का शिकार बनती हैं.

विनोद खन्ना

4/5
विनोद खन्ना

मरहूम महानायक विनोद खन्ना भी एक बार अदाकारी छोड़ ओशो की पनाह में जा पहुंचे थे. जब वह अपने करियर के पीक पर थे वह ओशो आश्रम गए और रूहानियत में डूब गए थे. 

अनु अग्रवाल

5/5
अनु अग्रवाल

'आशिकी' फेम अदाकार अनु अग्रवाल का कई साल पहले एक जानलेवा हादसा हुआ था. वह बच गई और अब वह सिर्फ योग करती हैं. वह खुद को आध्यात्म (रूहानी) और योग के लिए समर्पित कर चुकी हैं.