Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2414695
photoDetails0hindi

Photos: 'इमरजेंसी' की रिलीज टली: अदालत से कंगना की फिल्म को लगा बड़ा झटका!

Emergency Release Postpond: कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' को सर्टिफिकेट नहीं मिला है. ऐसे में फिल्म की रिलीज टल गई है. पहले ये फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी.

कंगना रनौत

1/8
कंगना रनौत

कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ को बुधवार को बंबई उच्च न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली. उच्च न्यायालय ने मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के उस निर्देश के मद्देनजर कोई भी आदेश पारित करने से इनकार कर दिया जिसमें सेंसर बोर्ड को फिल्म के प्रमाणन से पहले आपत्तियों पर विचार करने का निर्देश दिया गया था. 

18 को प्रमाणपत्र

2/8
18 को प्रमाणपत्र

उच्च न्यायालय ने सेंसर बोर्ड को निर्देश दिया है कि वह फिल्म के संबंध में पेश की गई आपत्तियों पर विचार करे और फिर 18 सितंबर तक इसे प्रमाणपत्र जारी करे. 

टलेगी रिलीजिंग

3/8
टलेगी रिलीजिंग

पहले फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होनी थी. लेकिन अब यह टल सकती है. ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) को कंगना रनौत निर्देशित फिल्म ‘इमरजेंसी’ के लिए प्रमाणपत्र जारी करने का निर्देश देने का अनुरोध किया था.

अशांति का अंदेशा

4/8
अशांति का अंदेशा

याचिका में दावा किया गया है कि सेंसर बोर्ड के पास प्रमाणपत्र तैयार है लेकिन फिल्म की रिलीज के बाद कानून और व्यवस्था के बिगड़ने की आशंका पर वह इसे जारी नहीं कर रहा. 

प्रमाणपत्र तैयार

5/8
प्रमाणपत्र तैयार

न्यायमूर्ति बी पी कोलाबावाला और न्यायमूर्ति फिरदौस पूनीवाला की खंडपीठ ने बुधवार को निर्माता की इस दलील को स्वीकार कर लिया कि प्रमाणपत्र तैयार है लेकिन जारी नहीं किया गया. 

हस्ताक्षर नहीं थे

6/8
हस्ताक्षर नहीं थे

पीठ ने कहा कि जब फिल्म के निर्माताओं को एक बार ऑनलाइन प्रमाणपत्र जारी कर दिया गया तो सीबीएफसी का यह तर्क सही नहीं है कि प्रमाणपत्र जारी नहीं किया गया क्योंकि उस पर अध्यक्ष के हस्ताक्षर नहीं थे.

अदालत का आदेश

7/8
अदालत का आदेश

हालांकि अदालत ने कहा कि अगर मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय का आदेश नहीं होता तो वह बुधवार को ही सीबीएफसी को प्रमाणपत्र जारी करने का निर्देश दे देती.

इंदिरा गांधी

8/8
इंदिरा गांधी

फिल्म में कंगना ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है. यह फिल्म विवादों में घिर गई है क्योंकि शिरोमणि अकाली दल सहित सिख संगठनों का आरोप है कि इसमें सिख समुदाय को तथा ऐतिहासिक तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है.