Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1526009
photoDetails0hindi

Smriti Mandhana Photos: किसी हीरोइन से कम नहीं हैं इंडियन क्रिकेटर स्मृति मंधाना; देखें तस्वीरें

Smriti Mandhana Photos: भारत की वुमेन क्रिकेट टीम काफी बेहतर प्रदर्शन करती आ रही है. ऐसे में एक ऐसा खिलाड़ी है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. हम बात कर रहे हैं स्मृति मंधाना की. स्मृति खिलाड़ी होने के साथ-साथ मॉडल से कम नहीं लगती हैं. उनके गेम की तो लोग तारीफ करते ही हैं बल्कि उनकी खूबसूरती के भी लोग खूब कसीदे पढ़ते हैं. स्मृति की अकसर वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं.

 

1/7

स्मृति मंधाना सोशल मीडिया पर खासा फेमस हैं, उनके इंस्टाग्राम पर 6.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

2/7

स्मृति की पैदाइश 18 जुलाई 1996 की है. वह बचपन से ही क्रिकेट की शौकीन हैं.

3/7

स्मृति ने स्कूल में साइंस छोड़कर हॉस्पिटेलिटी चुना और आज वह दुनिया की बेहतरीन क्रिकेट प्लेयर्स में शुमार होती हैं. उनके नाम एक इंटरनेशनल शतक भी है.

4/7

आपको बता दें स्मृति का क्रिकेट खेलने का कोई प्लान नहीं था उन्होंने सिर्फ मजे के लिए क्रिकेट ट्रायल में हिस्सा लिया, वह अपने भाई के साथ बाएं हाथ से बल्लेबाजी करती थीं.

5/7

मात्र 19 साल की उम्र में स्मृति ने महाराष्ट्र अंडर-19 का हिस्सा रहीं और 4 साल में वह सीनियर टीम का हिस्सा बन गईं. स्मृति ने डोमेस्टिक क्रिकेट में डेब्यू करते हुए बेहतरीन पारी खेली और 155 रन जड़े. उनका पहला मैच सौराष्ट्र के खिलाफ था.

 

6/7

मंधाना ने 2014 में इंग्लैंड में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए टेस्ट पदार्पण पर 50 रन बनाए.

7/7

इग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदसर्शन काफी उमदा था.