Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1798849
photoDetails0hindi

ये है पाकिस्तान के टॉप 7 हार्ट टचिंग टीवी धारावाहिक; बार-बार देखना चाहेंगे आप

पाकिस्तान अपने ड्रामा और  नाटकों के लिए काफी जाना जाता है. और इसे दुनिया भर के लोग देखते और पसंद भी करते हैं.  यह अपने सीरियल से लोगों के दिलों पर  कब्जा कर चुका हैं.  

सुनो चंदा (2018)

1/7
सुनो चंदा (2018)

'सुनो चंदा' प्रसिद्ध पाकिस्तानी नाटकों में से एक हैं, जो दो भाइयों की कहानी पर आधारित है. इसमें दो भाईयों का  एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छा रिश्ता है, लेकिन, उनके बच्चे, जिया (इकरा अजीज) और अरसल (फरहान सईद) एक-दूसरे से नफरत करते हैं. वे अपनी शादी रोकने के लिए एक साथ आते हैं, लेकिन बाद में इन्हें प्यार हो जाता है. इसके हल्के-फुल्के और हास्यपूर्ण लहजे के साथ-साथ इसके अभिनेताओं के दमदार अभिनय के लिए व्यापक रूप से प्रशंसा मिली है. इसे youtube पर लगभग 69 Millions लोगों ने देखा है.

हमसफ़र (2011)

2/7
हमसफ़र (2011)

'हमसफ़र' youtube  पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले पाकिस्तानी नाटकों में से एक है. इसमें फवाद खान और माहिरा खान हैं. .नाटक अशर (फवाद खान) और खिराद (माहिरा खान) की कहानी बताता है. एक विवाहित जोड़े को अशर की बचपन की दोस्त सारा द्वारा अलग होने के लिए मजबूर किया जाता है, जो उनके बीच दूरीयां पैदा करने की कोशिश करते है. अंत में वह एक-दूसरे के पास वापस आने का रास्ता खोज लेते हैं.

 

बागी (2017)

3/7
बागी (2017)

यह पाकिस्तानी नाटक काफी दुखद प्रेम कहानी है. फौजिया (सबा क़मर) और उसके परिवार के जीवन पर आधारित, यह ग्रामीण कहानी घरेलू हिंसा, महिला स्वतंत्रता और पितृसत्तात्मक उत्पीड़न को सूक्ष्म, रुचिकर तरीके से पेश करती है, जो इसे सबसे सफल पाकिस्तानी नाटकों में से एक बनाती है.

 

जिंदगी गुलजार है (2012)

4/7
जिंदगी गुलजार है (2012)

बहुत सारे पाकिस्तानी नाटक हैं जो पिछले कुछ वर्षों में बहुत लोकप्रिय रहे हैं, लेकिन जो हाल ही में याद किया गया है वह है 'जिंदगी गुलज़ार' है. यह नाटक 2012 में प्रसारित हुआ और पाकिस्तान और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहद सफल रहा. नाटक दो नायकों, ज़ारून जुनैद और कशफ़ मुर्तज़ा की कहानी कहता है. ज़ारून एक अमीर पृष्ठभूमि से हैं, और कशफ़ एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं. अलग-अलग पालन-पोषण के बावजूद, दोनों अंततः प्यार में पड़ जाते हैं

 

डंक (2020)

5/7
डंक (2020)

एक मनोरंजक ड्रामा/थ्रिलर हैं. यह सर्वश्रेष्ठ पाकिस्तानी धारावाहिकों में से एक है. यह झूठे उत्पीड़न के आरोपों और हेरफेर के इर्द-गिर्द घूमता है. अमल फ़राज़ (सना जावेद) अपने कॉलेज के प्रोफेसर पर उसके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाती है.  हालाँकि शुरुआत में हर कोई उसकी कहानी पर विश्वास करता है, लेकिन जल्द ही यह पता चलता है कि झूठ और धोखे का जाल बहुत गहरा है.

 

फितूर (2021) :

6/7
फितूर (2021) :

यह एक  पाकिस्तानी टेलीविजन ड्रामा है, जिसमें फैसल कुरेशी, वजह अली, हिबा बुखारी और किरण हक मुख्य भूमिका में हैं, जिनका भविष्य उनके अतीत से जुड़ा है. यह एक प्रेम कहानी हैं जो सबसे ऊपर प्यार को रखता हैं, इनके जिदंगी में कई बदलाव आते है और बहुत कुछ अनुभव भी करते हैं.अपने जोशीले प्रदर्शन के लिए जाना जाने वाला यह नाटक दर्शकों के बीच बहुत लोकप्रिय रहा है और इसे आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा मिली है.

 

ये दिल मेरा (2019)

7/7
 ये दिल मेरा (2019)

ये दिल मेरा एक लड़की आइना (सजल अली) की कहानी को दिखाता  है, जो एक अमीर बिजनेसमैन की बेटी है, वह जिस कंपनी में काम करती है, उसके सीईओ से उसे प्यार हो जाता है, लेकिन शादी के बाद रिश्ते में तनाव आ जाता है. उसके पति के विरोधी व्यवहार के पीछे का कारण कहीं न कहीं उसके पिता से संबंधित है. youtube पर अबतक  2.6 Millions लोगों द्वारा देखा गया है.