'मां काली' के विवादित पोस्टर पर बवाल, फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई के खिलाफ शिकायत दर्ज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1243758

'मां काली' के विवादित पोस्टर पर बवाल, फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई के खिलाफ शिकायत दर्ज

Kaali movie poster: फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने 2 जुलाई को अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर जारी किया था, लेकिन इसका पोस्टर देखकर बवाल खड़ा हो गया है. जानिए पूरा मामला..

'मां काली' के विवादित पोस्टर पर बवाल, फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई के खिलाफ शिकायत दर्ज

नई दिल्ली: डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है और सोशल मीडिया पर लोग मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द इस फिल्म की निर्देशक लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार किया जाए. लीना मणिमेकलई ने फिल्म का पोस्टर 2 जुलाई को रिलीज किया था. फिल्म के पोस्टर में देखा जा सकता है कि मां काली सिगरेट पी रही हैं. लोगों ने इस बात के ऐतराज जताया है कि मां काली के एक हाथ त्रिशूल तो दूसरे हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा दिखाया गया. इन्हीं दो चीजों पर विवाद खड़ा हो गया है और यूजर लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं.

निर्देशक लीना मणिमेकलई खिलाफ शिकायत दर्ज
सोमवार को दिल्ली के एक वकील ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि निर्देशक ने कथित तौर पर हिंदू देवी का अपमान कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. दिल्ली के साइबर सेल में शिकायत दर्ज की गई है, उसमें लिखा गया है कि, 'यह जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य आरोपी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से ज्यादा से ज्यादा आपत्तिजनक वीडियो और फोटो के माध्यम से हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करना है. धारा 295ए, 298, 505, 67 आईटी अधिनियम और 34 आईपीसी के तहत ये जुर्म है और इसलिए आरोपी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए.

पुलिस में अपनी शिकायत में वकील ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पोस्टर को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है. शिकायत में पोस्टर को एक विशेष समुदाय की धार्मिक मान्यताओं को 'क्रोधित' करने के लिए 'अपमानजनक' कृत्य के रूप में भी संदर्भित किया गया है.

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार 2 जुलाई को लीना ने कनाडा में अपनी फिल्म लॉन्च करते हुए ट्विटर पर एक पोस्टर शेयर किया था. उनके ट्विटर पोस्ट पर कैप्शन लिखा था, "मैं अपनी हालिया फिल्म को लॉन्च करने के लिए बहुत एक्साइटेड हूं - आज @AgaKhanMuseum पर ... इसके "रिदम्स ऑफ कनाडा" के हिस्से के रूप में ये पोस्टर रिलीज किया जा रहा है.'

ये वीडियो भी देखिए: Video: कुत्ते के भोंकने पर नाराज पड़ोसी ने तीन लोगों को रॉड से पीटा, देखें वीडियो

Trending news