चिंता में 'The Kerala Story' के मेकर्स, बैन पर SC से पूछ डाला सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1687796

चिंता में 'The Kerala Story' के मेकर्स, बैन पर SC से पूछ डाला सवाल

'The Kerala Story' फिल्म को वेस्ट बंगाल और तमिलनाडु में बैन कर दिया गया है. इसके खिलाफ फिल्म के मेकर्स सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं.

 

चिंता में 'The Kerala Story' के मेकर्स, बैन पर SC से पूछ डाला सवाल

फिल्म 'The Kerala Story' स्टोरी रिलीज होने के पहले ही विवादों में है. 'The Kerala Story' का मामला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है. इस बार 'The Kerala Story' के मेकर्स सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. 'The Kerala Story' के मेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है जिसमें पूछा है कि फिल्म को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने प्रमाण पत्र दिया है इसके बावजूद फिल्म को दो राज्यों में क्यों बैन किया गया है. 

'The Kerala Story' पर लोगों का कहना है कि इस फिल्म में केरल राज्य की छवि खराब की गई है. इसके अलावा फिल्म में मुसलमानों के खिलाफ गलत तथ्य दिखाए गए हैं. फिल्म के रिलीज होने के बाद जहां मध्य प्रदेश जैसे राज्यों ने इस पर टैक्स फ्री कर दिया है तो वहीं तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल ऐसे राज्य हैं जहां पर इस फिल्म को दिखाने पर बैन लगा दिया गया है. इसी के खिलाफ केरल स्टोरी के मेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 

यह भी पढ़ें: Photos: सीता के रूप में नजर आईं कृति सेनन, फोटो देख यूजर बोले 'अतिसुंदर'

पश्चिम बंगाल में फिल्म की रिलीजिंग पर रोक लगाने से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि "द कश्मीर फाइल्स क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करना है. क्या है द केरल स्टोरी? भाजपा केरल की कहानी को तोड़-मरोड़ कर दिखा रही है." वहीं इस मामले में मेकर्स का कहना है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने इस फिल्म को मंजूरी दी है. राज्य सरकार इस पर बैन नहीं लगा सकते हैं. 

ख्याल रहे 'The Kerala Story' फिल्म को सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सौनिया बलानी ने अहम रोल अदा किया है. फिल्म 4 लड़कियों की कहानी पर आधारित है. फिल्म में दिखाया गया है कि केरल की 32 हजार लड़कियां केरल से गायब हो गईं इसके बाद उन्होंने आतंकवादी समूह IS ज्वाइन कर लिया. फिल्म को कुछ लोग सच्ची घटना बता कर इसका प्रचार कर रहे हैं तो वहीं दूसरा पक्ष इसे मनगढ़ंत कहानी बता रहा है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news