तमिलनाडु: मल्टीप्लेक्स में नहीं दिखाई जाएगी 'द केरल स्टोरी', इसलिए लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1684618

तमिलनाडु: मल्टीप्लेक्स में नहीं दिखाई जाएगी 'द केरल स्टोरी', इसलिए लिया गया फैसला

फिल्म 'द केरल स्टोरी' को तमिलनाडु में रिलीज हुई है, लेकिन इसे मल्टप्लेक्स चलाने के से घबर रहा हैं. इसकी वजह है कि यहां पर बड़े पैमाने पर इस फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए हैं.

तमिलनाडु: मल्टीप्लेक्स में नहीं दिखाई जाएगी 'द केरल स्टोरी', इसलिए लिया गया फैसला

विवादों के बीच 'द केरल स्टोरी' फिल्म रिलीज हो गई है. लेकिन तमिलनाडु में इस फिल्म की स्क्रीनिंग को रोक दिया गया है. तमिलनाडु के मल्टीप्लेक्स थ्येटर्स का कहना है कि फिल्म देखने बहुत कम लोग आ रहे हैं. फिल्म देखने आने वाले अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं. दा नाम तमिलर काची (NTK) संगठन ने चेन्ई में 'द केरल स्टोरी' फिल्म की रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. 

NTK संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक्टर और डायरेक्टर सीमान की कयादत में विरोध प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन चेन्नई के स्काईवाक मॉल के पास अन्नानगर आर्च में किया गया था. सीमान के कहने पर NTK के कार्यकर्ताओं ने थ्येटर के अंदर भी फिल्म 'द केरल स्टोरी' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया. 

NTK के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी का झंडा लहरा रहे थे और फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे थे. सीमान ने थ्येटर्स से अपील की थी कि वह 'द केरल स्टोरी' फिल्म न चलाएं. उन्होंने लोगों से भी अपील की थी कि इस फिल्म को न देखें. 

यह भी पढ़ें: बृज भूषण बोले- 'फांसी लगा लूंगा', तूल पकड़ रहा पहलवानों का मामला

सीमान ने इससे पहले यह कहते हुए विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था कि 'द केरल स्टोरी' फिल्म मुस्लिमों के खिलाफ है. उन्होंने तमिलनाडु और पुदुचेरी सरकार से अपील की थी कि फिल्म को बैन किया जाए. 

फिल्म 'द केरल स्टोर' के ट्रेलर के आने के बाद से ही इस पर विवाद बना हुआ है. इसमें दावा किया जा रहा है कि केरल की 32 हजार लड़कियां गायब हो गईं उसके बाद उन्होंने आतंकवादी ग्रुप ISIS ज्वाइन किया. हालांकि फिल्म 'द केरल स्टोरी' की रिलीज पर केरल हाई कोर्ट ने यह कहते हुए प्रतिबंध नहीं लगाया कि किसी भी फिल्म के ट्रेलर में एक समुदाय के खिलाफ कुछ भी गलत नहीं है. 

'द केलर स्टोरी' फिल्म में अदा शर्मा लीड रोल में हैं. फिल्म 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. फिल्म को लगभग 32 हजार महिलाओं के लापता होने के पीछे की घटनाओं को खोज के तौर पर चित्रित किया गया है. इस फिल्म पर मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है. 

फिल्म की रिलीज पर केरल के मुख्यमंत्री का बयान आया है. उनका कहना है कि फिल्म जानबूझकर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के उद्देश्य से और केरल के खिलाफ नफरत फैलाने के उद्देश्य से बनाई गई है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news