राजीव भाटिया ने क्यों बदल लिया अपना नाम, और बन गया बॉलीवुड का एक्शन हीरो अक्षय कुमार!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2340595

राजीव भाटिया ने क्यों बदल लिया अपना नाम, और बन गया बॉलीवुड का एक्शन हीरो अक्षय कुमार!

Akshay Kumar Real Name: अक्षय कुमार की पहली फिल्म साल 1987 में रिलीज हुई राज बब्बर, स्मिता पाटिल और कुमार गौरव की फिल्म 'आज' थी. इसमें अक्षय ने एक मामूली सा रोल प्ले किया था.  इस फिल्म के हीरो कुमार गौरव के किरदार का नाम अक्षय था. इस फिल्म में हीरो का नाम अक्षय देखकर राजीव भाटिया ने अपना नाम 'अक्षय कुमार' रख लिया.  

राजीव भाटिया ने क्यों बदल लिया अपना नाम, और बन गया बॉलीवुड का एक्शन हीरो अक्षय कुमार!

Rajeev Bhatia to Akshay Kumar: बॉलीवुड के एक्शन किंग अक्षय कुमार के नाम को लेकर हमेशा सवाल उठाए जाते हैं. अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है, लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया. इस बारे में एक निजी इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने अपने नाम को लेकर कुछ बाते सामने रखी है. अक्षय कुमार ने कहा कि "सबसे पहले मैं आप लोगों को ये बता दू्ं कि मैंने अपना नाम किसी ज्योतिष के कहने पर नहीं बदला है". 

अक्षय कुमार ने कहा कि राजीव एक बहुत अच्छा नाम है, लेकिन मैंने अक्षय बस ऐसे ही रख लिया था. उन्होंने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है कि "मैंने किसी बाबा या ज्योतिष के कहने पर अपना नाम बदला है". अक्षय कुमार ने इंटरव्यू में कहा कि "जब मैंने अपना नाम बदला तो मेरे पिताजी इस बात से नाराज हो गए थे. और उन्होंने मुझसे कहा था कि राजीव से तुम्हें क्या दिक्कत है". इसपर मैंने अपने पिता से कहा कि "मेरी पहली फिल्म में हीरो के कैरेक्टर का नाम 'अक्षय' था, इसलिए अब से मेरा नाम अक्षय ही रहेगा. 

आपको बता दें कि अक्षय कुमार की पहली फिल्म साल 1987 में रिलीज हुई राज बब्बर, स्मिता पाटिल और कुमार गौरव की फिल्म 'आज' थी. इसमें अक्षय ने एक मामूली सा रोल प्ले किया था.  इस फिल्म के हीरो कुमार गौरव के किरदार का नाम अक्षय था. इस फिल्म में हीरो का नाम अक्षय देखकर राजीव भाटिया ने अपना नाम 'अक्षय कुमार' रख लिया.  

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक बेहतरीन और सफल एक्टर हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से उनकी फिल्में बॉक्सऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पर रही है. उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही है. अभी हाल ही में रिलीज हुई सरफिरा भी बॉक्सऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. ये फिल्म साउथ बेस्ड बिजनेसमैन जी.आर.गोपीनाथ की लाइफ पर बनी है. 

 

Trending news