50 की उम्र में भी दिखेंगे नौजवान, बस रात को सोने से पहले कर लें ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1362354

50 की उम्र में भी दिखेंगे नौजवान, बस रात को सोने से पहले कर लें ये काम

Skin Care: अपने चेहरे को जवान बनाए रखने के लिए कई लोग कई तरह के नुस्खे अपनाते हैं. एकस्पर्ट बताते हैं कि नाभि में तेल डालकर सोने से आपकी त्वाचा पर काफी असर पड़ता है. 

50 की उम्र में भी दिखेंगे नौजवान, बस रात को सोने से पहले कर लें ये काम

Skin Care: हर कोई जवान दिखना चाहता है. इसके लिए लोग कई जतन करते हैं. लेकिन याद रखें कि आप अपनी स्किन को जवान रखने के लिए जितने जतन दिन में करते हैं उतने ही जतन आपको रात में भी करने होते हैं. अगर आप अपनी स्किन का ख्याल नहीं रखेंगे तो आप वक्त से पहले बूढ़े दिखने लगेंगे. इसलिए हम आपको बता रहें हैं कि वह कौन से तरीके हैं जो रात में अपनाने से आपकी स्किन आपके बूढ़े होने पर भी जवान दिखेगी. असल में ये कुछ तेल हैं जिसे नाभि में डालने से अपनी त्वचा जवान दिखेगी.

नाभि में डालें नारियल का तेल

रात को सोने से पहले नारियल का तेल अपनी नाभि में डालने से इसका असर त्वचा पर पड़ता है. इसके अलावा नारियल का तेल चेहरे पर भी लगाया जा सकता है. जिन लोगों की स्किन ऑयली हो वह नारियल का तेल कम ही इस्तेमाल करें. जिन लोगों की स्किन रूखी है वह नारियल का तेल अच्छी मात्रा में इस्तेमाल कर सकते हैं. नारियल तेल में एंटी-एजिंग गुण होते हैं जो स्किन को जवान रखते हैं. 

बादाम का तेल त्वचा को रखेगा जवान

नारियल तेल के अलावा नाभि में बादाम तेल भी डाला जा सकता है. इससे आपकी स्किन अच्छी रहेगी. सबसे पहले बादाम के तेल को थोड़ा सा गर्म कर लें उसके बाद इसे नाभि के बीचों बीच में डालें. इससे आपकी त्वचा पर फर्क पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: Cancer: इस उम्र के लोगों में कैंसर का ज़्यादा ख़तरा, रिसर्च में कई अहम ख़ुलासे

नीम के तेल से करें मसाज

त्वचा को जवान बनाए रखने के लिए नीम का तेल भी अच्छा माना जाता है. रात को सोने से पहले अपनी नाभि में नीम का तेल डालकर मसाज करने से आपकी त्वचा लंबे वक्त तक जवान रहती है.

ये तरीके भी अपनाएं

जो लोग रात को अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाते हैं उनके चेहरे की त्वचा अपेक्षाकृत बेहतर रहती है. इसलिए चेहरे पर मोइश्चराइजर के तौर पर एलोवरा लगाकर सोना अच्छा रहता है. इसको लगाने के साथ चेहरे पर हल्का सा मसाज करें. इससे चेहरे पर झुर्रियां भी नहीं पड़तीं हैं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news