गाजा में जुल्म के खिलाफ भारत के इन सांसदों ने बुलंद की आवाज; सरकार से की ये मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2400149

गाजा में जुल्म के खिलाफ भारत के इन सांसदों ने बुलंद की आवाज; सरकार से की ये मांग

Israel Hamas: इजरायल अभी भी फिलिस्तीनी इलाके पर हमला करके आम नागरिकों की जान ले रहा है. ऐसे में भारत में विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने भारत सरकार से मांग की है कि वह इजरायल पर दबाव बनाएं और फिलिस्तीन को सपोर्ट करें.

गाजा में जुल्म के खिलाफ भारत के इन सांसदों ने बुलंद की आवाज; सरकार से की ये मांग

Israel Hamas: इजरायल और हमास के दरमियान अभी भी संघर्ष जारी है. इस संघर्ष की आवाज अब भारत तक पहुंचने लगी है. इसीलिए कांग्रेस, समाजवादी, जेडीयू और आप समेत कई पार्टियों के सांसदों ने गाजा में कत्ले आम और फलस्तीन पर हमलों की निंदा की है. उन्होंने भारत सरकार से मांग की है कि वह फिलिस्तीन में पीड़ितों के लिए इंसाफ और अमन लाने के लिए कदम उठाए. फिलिस्तीन को सपोर्ट करने के लिए रविवार को समाजवादी पार्टी के जावेद अली और मुहिबुल्लाह नदवी, आप के संजय सिंह, जेडूयू के के. सी. त्यागी और कांग्रेस के दानिश अली ने दिल्ली में 'लीग ऑफ पार्लीमेंटरेंस फॉर अलकु्द्स' के जनरल सिक्रेटरी मोहम्मद मुकर्रम बिलावी की मीटिंग में शामिल हुए. 

फिलिस्तीन के सपोर्ट की मांग
बिलावी ने बताया कि इजरायल किस तरह आलमी कानून की खिलाफवर्जी करते हुए आम शहरियों को निशाना बना रहा है और गाजा पर जुल्म ढा रहा है. उन्होंने बताया कि इजरायली हमलों में मारे जाने वालों में आधे से ज्यादा औरतें और बच्चे हैं. मीटिंग में शामिल कई पार्टियों के नेताओं ने एक जबान में कहा कि वह बिला किसी पसो पेश के इजरायल की तरफ से फिलिस्तीन में नस्ल कशी की निंदा करते हैं. बयान में इस कत्लेआम को आलमी कानून के खिलाफ करार दिया. उन्होंने मांग की कि भारत फिलिस्तीन के साथ अपना सपोर्ट दिखाए.

यह भी पढ़ें: Israel Hezbollah War: 100 फाइटर जेट्स से अटैक; क्या है नई जंग का आगाज़; 7 Points

क्या है पूरा मामला?
ख्याल रहे कि बीते साल 8 अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने इजरायल पर हमला किया. इस हमले में 1200 इजरायलियों की मौत हुई. इसके जवाब में इजरायल ने हमास वाले इलाके गाजा में हमला किया. इन हमलों में अब तक 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इजरायल की तरफ से गाजा में अभी भी हमले जारी हैं. इजरायल का कहना है कि ये सभी हमास के लड़ाके हैं. लेकिन फिलिस्तीन का कहना है कि यह सभी आम नागरिक हैं. हमलों की वजह से गाजा पूरी तरह से बर्बाद हो गया है. इजरायल की तरफ से किए गए हमलों में सबसे ज्यादा औरतों और बच्चों ने जान गवांई है.

Trending news