Israel Attack Hezbollah: क्या बढ़ने वाली है जंग? अब इज़राइल ने दागे हिज़बुल्लाह पर मिसाइल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2399084

Israel Attack Hezbollah: क्या बढ़ने वाली है जंग? अब इज़राइल ने दागे हिज़बुल्लाह पर मिसाइल

Israel Attack Hezbollah: इज़राइल ने अब हिज़बुल्लाह पर हमला किया है, यह हमला हिज़बुल्लाह के उस हमले के बाद हुआ है जो उसने टॉप कमांडर के की हत्या का बदला लेने के लिए किया था.

 Israel Attack Hezbollah: क्या बढ़ने वाली है जंग? अब इज़राइल ने दागे हिज़बुल्लाह पर मिसाइल

Israel Attack Hezbollah: इजराइल ने रविवार तड़के दक्षिणी लेबनान में हवाई हमलों की झड़ी लगा दी, यह हमला हिज़बुल्लाह के हमला करने के बाद हुआ है, जिसमें संगठन ने अपने टॉप कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए 340 मिसाइल दागे थे.

इजराइल ने हिज़बुल्लाह पर किया हमला

भारी गोलीबारी जंग छिड़ने का खतरा पैदा हो गया है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, ईरान और पूरे इलाके के उग्रवादी ग्रुप शामिल हो सकते हैं. यह गाजा में सीज़फायर की कोशिशों को नाकामयाब कर सकता है.

हिज़बुल्लाह ने किया हमला

इज़रायली सेना ने पहले कहा था कि हिज़्बुल्लाह इज़रायल की ओर रॉकेट और मिसाइलों की भारी बौछार करने की योजना बना रहा है. इसके तुरंत बाद, हिज़्बुल्लाह ने ऐलान किया कि उसने पिछले महीने बेरूत में इज़रायली हवाई हमले में अपने संस्थापकों में से एक फ़ौद शुकुर की हत्या के जवाब में इज़रायली सैन्य ठिकानों पर हमला किया है.

सीज़फायर के बीच छिड़ सकती है जंग

ये हमले ऐसे वक्त में हुए हैं, जब मिस्र में इजरायल-हमास युद्ध को समाप्त करने के मकसद से वार्ता का एक नया दौर चल रहा है. उधर हिजबुल्लाह का कहना है कि अगर गाजा में युद्ध विराम होता है तो वह लड़ाई रोक देगा. ईरान दोनों समूहों के साथ-साथ सीरिया, इराक और यमन में उग्रवादियों का भी समर्थन करता है जो किसी भी बड़े संघर्ष में शामिल हो सकते हैं.

सुबह तड़ते हिज़बुल्लाह का हमला

पूरे उत्तरी इज़राइल में हवाई हमले के सायरन बजने की सूचना मिली, और इज़राइल के बेन-गुरियन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने आने वाली उड़ानों को डायवर्ट कर दिया और कुछ समय के लिए उड़ान भरने में देरी की। इज़राइल के हवाई अड्डा प्राधिकरण ने कहा कि स्थानीय समयानुसार सुबह 7 बजे उड़ानें फिर से शुरू हुईं.

Trending news