हमास के सपोर्ट में हैं ये लड़ाके; गाजा पर ताजे हमले से 21 फिलिस्तीनियों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2430696

हमास के सपोर्ट में हैं ये लड़ाके; गाजा पर ताजे हमले से 21 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा पर ताजा हमला किया है. इस हमले में 21 लोगों की मौत हो गई है. गाजा में पहले से ही जहन्नम जैसे हालात हैं ऐसे में यहां ताजा हमले गाजा की हालत को और खराब कर रहे हैं.

हमास के सपोर्ट में हैं ये लड़ाके; गाजा पर ताजे हमले से 21 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel Hamas War: गाजा पट्टी में इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 21 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने शनिवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि एक इजरायली युद्धक विमान ने गाजा शहर के पूर्व में अल-तुफ्फाह इलाके में एक आवासीय घर पर मिसाइल से हमला किया. फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि इस हमले में तीन बच्चों और एक महिला सहित 10 फिलिस्तीनी मारे गए. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलिस्तीनी नागरिक सुरक्षा ने एक प्रेस बयान में कहा कि गाजा शहर के उत्तर-पश्चिम में एक स्कूल के पास इजरायली हवाई हमले में कम से कम पांच फिलिस्तीनी मारे गए.

इसलिए हो रहे हमले
स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस शहर के पश्चिम में अल-मवासी क्षेत्र में विस्थापित लोगों के लिए बने एक तंबू पर इजरायली गोलाबारी में छह अन्य लोग मारे गए. हालांकि, इजरायली सेना ने अभी तक इन घटनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं की है. बता दें कि हमास ने सात अक्टूबर 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा के माध्यम से अचानक हमला किया था जिसमें 1200 से ज्यादा लोग मारे गए थे और लगभग 250 नागरिकों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमले शुरू किए जो अभी तक जारी हैं. गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी में जारी इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 41,182 हो गई है.

यह भी पढ़ें: इसराइल ने गाजा पर की बमों की बारिश, 14 फलस्तीनियों की हुई मौत; कई घायल

हमास का सपोर्ट
इजरायल और हमास के दरमियान एक बार संघर्ष विराम हुआ है. इस दौरान दोनों तरफ से कई बंधक रिहा किए गए हैं. अब दोनों के दरमियान अमेरिका, कतर और जर्मनी कई दिनों से संघर्षविराम कराने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. हमास के सपोर्ट में इजरायल से लगे लगे देश लेबनान में मौजूद हिजबुल्लाह इजरायल पर हमले कर रहा है. उसका कहना है कि जब तक इजरायल हमास में संघर्ष विराम नहीं होता है तब तक वह इजरायल पर हमले करता रहेगा. यमन में मौजूद हूती विद्रोही भी इजरायल के खिलाफ हैं.

Trending news