Israel-Hamas War: गाजा में इसराइली सैनिकों ने रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना, 24 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2254826

Israel-Hamas War: गाजा में इसराइली सैनिकों ने रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना, 24 की मौत

Israel Hamas War: इसराइली सैनिकों ने ताज हमला गाजा पट्टी के मध्य भाग में नुसीरात के रिफ्यूजी कैंप में किया, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई. इसराइली सेना के स्पोक्सपर्सेन ने कहा कि इन खबरों की जांच की जा रही है.

Israel-Hamas War: गाजा में इसराइली सैनिकों ने रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना,  24 की मौत

Israel Hamas War: गाजा में हमास और इसराइल के बीच जंग जारी है. इसराइली सेना गाजा के अलग-अलग इलाकों में जमीनी और हवाई हमले लगातार कर रहे हैं. एक ताजा हमले में 24 लोगों की मौत होने की खबर है. इसके साथ ही 7 अक्टूबर के बाद से गाजा पट्टी में मरने वालों की तादाद रविवार को  35,386 हो गई है.

इसराइली सैनिकों ने ताज हमला गाजा पट्टी के मध्य भाग में नुसीरात के रिफ्यूजी कैंप में किया, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई. हमास रेगुलेटेड हेल्थ अथॉरिटी ने रविवार को हमले से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए कहा कि शनिवार रात एक रेजिडेंशियल बिल्डिंग पर हुए हमले में 24 लोगों की मौत हो गई.

इस बीच, इसराइली सेना के स्पोक्सपर्सेन ने कहा कि इन खबरों की जांच की जा रही है. इसके अलावा, मध्य गाजा पट्टी में इसराइली सेना के एक दूसरे हमले में हमास पुलिस का एक सीनियर मेंबर और उसका साथी मारा गया.

दूसरी तरफ, फलस्तीनियों के खिलाफ इसराइली सैनिकों के कार्रवाई की लगातार आलोचना की जा रही है.  संयुक्त राष्ट्र के जेनरल सेक्रेटरी एंटोनियो गुटेरेस ने इसराइल की आलोचना करते हुए कहा कि गाजा में मारे गए फलस्तीनियों की तादाद बहुत ज्यादा है.

वहीं, इंटरेनशनल कम्युनिट की कोशिश है कि गाजा में जल्द से जल्द सीजफायर लागू हो जिससे भूख से होने वाली मौतों को रोका जा सके. अमेरिका ने 7 मार्च को गाजा के लोगों के लिए राहत सामग्री भेजी थी. लेकिन इस बीच अमेरिका की कड़ी आपत्ति के बाद इसराइल सरकार की प्रोजेक्ट काउंसिल ने फलस्तीनी बहुल वेस्ट बैंक में यहूदियों के लिए 3,426 नए घर बनाने की योजना को स्वीकृति दे दी थी. बता दें कि इंटरनेशनल कम्युनिटी वेस्ट बैंक में इसराइल की मौजूदगी को गैर-कानूनी मानता है.

 

बताते चलें कि पिछले साल 7 अक्टूबर के बाद से इसराइल के हमले में अब तक 35,386 फ़लस्तीनी लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 80 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं, लाखों परिवार को विस्थापित होना पड़ा है.  

Trending news