इसराइली सेना अब लेबनान को बनाएगा गाजा, ड्रोन से पर्चे गिराकर दिया अल्टीमेटम!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2431650

इसराइली सेना अब लेबनान को बनाएगा गाजा, ड्रोन से पर्चे गिराकर दिया अल्टीमेटम!

Israel-Gaza War: इसराइली सेना ने एक खास अंदाज में लेबनान को आज चेतावनी दी है.इसराइली रक्षा बलों (IDF) के सिग्नेचर वाले इन पर्चों को ड्रोन के जरिए भेजकर अल्टीमेटम दिया है. लेबनानी ग्रुप हूती हिजिबुल्लाह का समर्थक है. जिसके चलते अब लेबनान भी इसराइल के निशाने पर आ गया है.

 

इसराइली सेना अब लेबनान को बनाएगा गाजा, ड्रोन से पर्चे गिराकर दिया अल्टीमेटम!

Israel-Gaza War: इसराइली सेना के गाजा में हवाई और जमीनी हमले जारी हैं. IDF मध्य गाजा में लगातार बेघर फलस्तीनियों के रहने वाले कैंप को निशाना बनाकर बम बरसा रहे हैं. इसी बीच इसराइली सेना ने एक खास अंदाज में लेबनान को भी चेतावनी दी है. उन्होंने ड्रोन के जरिए रविवार सुबह दक्षिण-पूर्वी लेबनान के वाजानी गांव और उसके आस-पास के इलाकों में पर्चे गिराकर स्थानीय निवासियों से खियाम शहर के उत्तरी इलाके को खाली करने के लिए कहा है.

इसराइली रक्षा बलों (IDF) के सिग्नेचर वाले इन पर्चों पर लिखा है, "रिफ्यूजी कैंप और इस क्षेत्र में रहने वाले सभी निवासियों और विस्थापितों फलस्तीनियों के लिए जरूरी सूचना. आतंकी ऑर्गेनाइजेशन हिजबुल्लाह आपके क्षेत्र से गोलीबारी कर रहा है. आपको फौरन अपने घरों को छोड़ना होगा और शाम 4 बजे (स्थानीय समय) तक खियाम के उत्तर की ओर जाना होगा. जंग खत्म होने तक आपको वापस नहीं आना है."

शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि यह जानकारी उन्हें सैन्य सूत्रों ने नाम नहीं बताने की शर्त पर दी हैं. पर्चे में आगे कहा गया, "इस वक्त के बाद इस क्षेत्र में मौजूद किसी भी लोग को आतंकवादी माना जाएगा और उसे सजा दी जाएगी."

यह भी पढ़ें:- हमास के सपोर्ट में हैं ये लड़ाके; गाजा पर ताजे हमले से 21 फिलिस्तीनियों की मौत

 

इसराइल ने लेबनान में किए लगातार कई हमले
इस बीच, सैन्य सूत्रों ने शिन्हुआ को बताया कि इसराइली मिसाइल और ड्रोन्स ने रविवार को दक्षिणी लेबनान के चार सीमावर्ती कस्बों और गांवों पर लगातार पांच हमले किए. वहीं, इसराइली तोपखाने ने 8 कस्बों और गांवों पर गोलाबारी की, जिससे अदाइसेह शहर में चार लोग बुरी तरह से घायल हो गए. सैन्य सूत्रों ने कहा, "रविवार सुबह लेबनान की तरफ से उत्तरी इसराइल में 40 कत्यूषा रॉकेट और कई ड्रोन दागे गए"

पिछले 11 महीने से जारी है हमले
8 अक्टूबर 2023 को लेबनान-इसरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया था, क्योंकि हिज्बुल्लाह ने फलस्तीनी ग्रुप हमास के एक दिन पहले इसराइल पर किए गए हमले का समर्थन किया था.  इसके बाद इसराइल की तरफ रॉकेटों की बौछार कर दी, इसके जवाब में इसराइल ने भी दक्षिण-पूर्वी लेबनान की तरफ भारी गोलाबारी की.

Trending news