फलस्तीनियों ने इसराइल से लिया बदला, IDF के तीन अफसरों को उतारा मौत के घाट!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2410247

फलस्तीनियों ने इसराइल से लिया बदला, IDF के तीन अफसरों को उतारा मौत के घाट!

Israel-Hamas War: फलस्तीनी चरमपंथियों ने वेस्ट बैंक में रविवार को इसराइल के तीन अफसरों को मार गिराया है. हमलावर मौके से फरार हो गए. इसकी पुष्टि इसराइली अफसरों ने की है. वहीं IDF ने दावा किया है कि उन्होंने PIJ के कमांडर को मार गिराया है. 

फलस्तीनियों ने इसराइल से लिया बदला,  IDF के तीन अफसरों को उतारा मौत के घाट!

Israel-Hamas War: फलस्तीनी चरमपंथियों ने वेस्ट बैंक में रविवार को इसराइल के तीन अफसरों को मार गिराया है. इसराइल ने हाल के दिनों में वेस्ट बैंक में बड़े पैमाने पर हमले किए हैं. यह हमला दक्षिणी वेस्ट बैंक में एक सड़क के किनारे पर किया. पुलिस ने मारे गए तीनों लोगों के अफसर होने की पुष्टि. हमलावर मौके से फरार हो गए.

पुलिस ने कहा कि मारे गए अफसरों में से एक रॉनी शकुरी (61) गाजा सीमा के पास स्देरोत कस्बे के रहने वाले थे. रॉनी की पुलिस अफसर बेटी मोर को सात अक्टूबर को इसराइल पर हमास के हमले के दौरान पहले ही मार दी गई थीं. इस गोलीबारी  की जिम्मेदारी ‘खलील अल-रहमान ब्रिगेड’ के एक आतंकवादी समूह ने ली है. वहीं,  हमास ने इस हमले की सराहना करते हुए ऐसे और हमलों की अपील की है. हमास के हमले के बाद से वेस्ट बैंक में हिंसा में बढ़ गई है. पिछले कुछ महीनो में इसराइली हमले में सिर्फ वेस्ट बैंक में 650 से ज्यादा फ़लस्तीनी मारे गए हैं, जिसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

इसराइल ने किया ये दावा
उधर,  इसराइल रक्षा बलों (IDF) ने दावा किया है कि उसने आज फलस्तीनी इस्लामिक जिहाद (PIJ) के सेंट्रल कैंप ब्रिगेड कमांडर मुहम्मद कटरूई को मार गिराया है. शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक IDF ने शनिवार को एक बयान में कहा कि कटरूई को ज्वाइंट ऑपरेशन में मारा दिया गया.

यह भी पढ़ें:- Isreal का दावा; मारा गया फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद का कमांडर, मिलीं बंधकों की लाशें!

 

क्या है पूरा मामला? 
उल्लेखनीय है कि हमास ने इसराइल पर 7 अक्टूबर, 2023 को हमला किया था, जिसमें इसराइल के 1200 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, हमास ने 250 इसराइली लोगों बंधक बना लिए थे. इसके बाद इसराइल लगातार  हमास के इलाके गाजा में जमीनी और हवाई हमले कर रहे हैं. इन हमलों में अब तक 40 हजार से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है. 

 

Trending news