नकाबपोश बंदूकधारियों ने वेस्ट बैंक-जॉर्डन बॉर्डर पर की ताबड़तोड़ गोलीबारी, 3 इसराइलियों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2420588

नकाबपोश बंदूकधारियों ने वेस्ट बैंक-जॉर्डन बॉर्डर पर की ताबड़तोड़ गोलीबारी, 3 इसराइलियों की मौत

Israel Gaza War: नकाबपोश बंदूकधारियों ने वेस्ट बैंक-जॉर्डन बॉर्डर पर रविवार को ताबड़तोड़ गोलीबारी की, जिसमें तीन इसराइली नागिरकों की मौत हो गई. इसकी पुष्टि खुद इसराइली अधिकारियों ने की है. हलवार ने यह हमला एलेन्बी ब्रिज क्रॉसिंग पर किया है.

नकाबपोश बंदूकधारियों ने वेस्ट बैंक-जॉर्डन बॉर्डर पर की ताबड़तोड़ गोलीबारी, 3 इसराइलियों की मौत

Israel Hezbollah:  इसराइल और लेबनानी समूह हिजबुल्लाह के बीच करीब एक साल से संघर्ष जारी है. दोनों एक दूसरे हमले करते रहते रहते हैं. इसी कड़ी में वेस्ट बैंक-जॉर्डन बॉर्डर पर रविवार को तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसराइली अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

इसराइली सेना ने बताया कि बंदूकधारी एक ट्रक पर सवार होकर जॉर्डन की तरफ से एलेन्बी ब्रिज क्रॉसिंग पर आया और इसराइली सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी. जिसमें तीन इसराइली नागिरकों की मौत हो गई. इसराइली सैनिकों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में  हमलावर भी ढेर हो गया.

 इसराइल की इमरजेंसी केस्क्यू सर्विस मेगन डेविड एडम ने बताया कि मारे गए तीनों लोगों की उम्र करीब 50 साल के आसपास थी. हालांकि, इस हमले को लेकर जॉर्डन की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई है.

यह भी पढ़ें:- इजरायल ने लेबनान पर किया हमला; 3 आग बुझाने वालों की हुई मौत

 

एलेन्बी क्रॉसिंग किसके लिए और क्यों है अहम?
जॉर्डन और इसराइल में साल 1994 में शांति समझौता हुआ था, लेकिन इसके वावजूद भी फलस्तीनियों पर इसराइल की नीतियों की वजह से वह लगातार आलोचनाए करते रहते हैं. एलेन्बी क्रॉसिंग का इस्तेमाल मुख्यत रूप से इसराइली, फलस्तीनी और इंटरनेशनल टूरिस्ट करते हैं.

इसराइली सेना लगातार कर रहे हैं हमले
हमास के सात अक्टूबर को किए हमले के बाद से ही इसराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में हिंसा बढ़ गई है. इसराइली सैनिक घनी फलस्तीनी आबादी वाले इलाकों में आए दिन जमीनी और हवाई हमले करते रहते हैं. इस बीच, गाजा में रविवार तड़के इसराइल के एक हवाई हमले में दो महिलाओं और दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई. हमास शासित सरकार के तहत काम करने वाले ‘सिविल डिफेंस’ ने कहा कि हमले में उत्तरी गाजा के लिए उसके डिप्टी डाइरेक्टर मोहम्मद मुर्सी के घर को निशाना बनाया गया. लेकिन इसराइली सेना ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

Trending news