इजरायल ने लेबनान पर किया हमला; 3 आग बुझाने वालों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2420238

इजरायल ने लेबनान पर किया हमला; 3 आग बुझाने वालों की हुई मौत

Israel Hezbollah: बीते साल 8 अक्टूबर से इजरायल सीमा पर तनाव जारी है. हिजबुल्लाह हमास के सपोर्ट में इजरायल पर हमले कर रहा है. इसी के पेशे नजर इजरायल ने हिजबुल्लाह पर ताजा हमला किया है. हमले में 3 लोगों की मौत हो गई है.

इजरायल ने लेबनान पर किया हमला; 3 आग बुझाने वालों की हुई मौत

Israel Hezbollah: बीते साल 7 अक्टूबर के बाद से इजरायल और लेबनान के हिजबुल्लाह के दरमियान संघर्ष जारी है. दोनों एक दूसरे पर रुक रुक कर एक दूसरे पर हमले कर रहे हैं. इसी कड़ी में दक्षिणी लेबनान पर इजरायली ड्रोन हमले में लेबनानी नागरिक सुरक्षा के तीन कर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. 

आग बुझाने वालों पर हमला
अनाम सूत्रों ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि शनिवार को दक्षिणी लेबनान के सीमा इलाके में वादी फ्रौन में इजरायली हवाई हमले में नागरिक सुरक्षा कर्मियों पर हमला किया, जो एक पिछले हवाई हमले से लगी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे थे. नागरिक सुरक्षा कर्मियों के एक समूह पर इजरायली ड्रोन ने हवा से जमीन पर मिसाइल दागी थी.

यह भी पढ़ें: Israel Gaza: इजरायल ने दो घरों पर निशाना लगाकर किया हमला; 10 फिलिस्तीनियों की हुई मौत

लाशों की हुई पहचान
सूत्रों ने बताया कि शवों को दक्षिणी लेबनान के एक अस्पताल भेजा दिया गया है. मृतकों की पहचान अब्बास हम्मूद, मोहम्मद हाशम और कासिम बज्जी के रूप में की गई है. सूत्रों ने यह भी बताया कि इजरायली लड़ाकू विमानों और ड्रोनों ने शनिवार को दक्षिणी लेबनान के चार सीमावर्ती कस्बों और गांवों पर छह हमले किए, तथा इजरायली सेना ने पूर्वी और मध्य क्षेत्रों में नौ गांवों और कस्बों पर 35 गोले दागे, जिससे कई जगहों पर आग लग गई और भारी नुकसान हुआ.

8 अक्टूबर के बाद से जारी है तनाव
आपको बता दें कि 7 अक्टूबर 2023 को हमास ने इजरायल पर बड़े पैमाने पर हमले किए थे. इन हमलों के जवाब में इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया. इजरायली सैन्य कार्रवाई के बाद हिजबुल्लाह ने हमास के समर्थन में हमले किए. 8 अक्टूबर 2023 के बाद से लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव है. हिजबुलाह का कहना है कि जब तक इजरायल गाजा पर हमले करना बंद नहीं करता है तब तक वह इजरायल पर हमले करता रहेगा.

Trending news