दक्षिणी गाजा में शर्णार्थी वाले इलाके पर हमले की तैयारी में इजरायल, UAE की चेतावनी
Advertisement

दक्षिणी गाजा में शर्णार्थी वाले इलाके पर हमले की तैयारी में इजरायल, UAE की चेतावनी

Israel Gaza War: इजरायल गाजा में शरणार्थी वाले इलाके में हमले की तैयारी कर रहा है. ऐसे में UAE का कहना है कि अगर यहां हमला हुआ तो यहां गंभीर नतीजे सामने आएंगे.

दक्षिणी गाजा में शर्णार्थी वाले इलाके पर हमले की तैयारी में इजरायल, UAE की चेतावनी

Israel Gaza War: गाजा के दक्षिण में गाजा की बड़ी आबादी ने पनाह ली है. इजरायली सेना इन लोगों पर हमला करने की तैयारी कर रही है. ऐसे में यूएई ने इजरायली सेना के हमलों की तैयारियों के खिलाफ गहरी चिंता जताई है. यूएई का कहना है कि यहां पर ऑपरेशन के नतीजे में गंभीर नतीजे सामने आएंगे. 

निर्दोष लोगों की होगी मौत
एक बयान में, विदेश मंत्रालय ने सैन्य कार्रवाई के खिलाफ चेतावनी दी है. बयान में कहा गया है कि राफा एरिया में आपरेशन चलाए जाने से बहुत से निर्दोष लोग मारे जाएंगे और इससे मानवीय तबाही का खतरा पैदा होगा. मंत्रालय ने फिलिस्तीनी लोगों के किसी भी तरह के जबरन विस्थापन की कड़ी निंदा की है. 

युद्धविराम की कोशिश
मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से जान-माल के नुकसान से बचने और कब्जे वाले फिलिस्तीनी इलाके में स्थिति को भड़काने से रोकने के लिए युद्धविराम तक पहुंचने के लिए फौरन कोशिश करने का आह्वान किया. इसके अलावा, मंत्रालय ने न्यायपूर्ण शांति प्राप्त करने की कोशिशों का आह्वान किया, साथ ही क्षेत्रीय फैलाव को भी रोका, जिससे आगे हिंसा, तनाव और अस्थिरता का खतरा हो.

मंत्रालय ने संयुक्त अरब अमीरात की हालत की तस्दीक की, एक स्वतंत्र फिलिस्तीनी राज्य के साथ दो-राज्य समाधान प्राप्त करने के लिए बातचीत पर लौटने का आह्वान किया.

हमले की तैयारी में इजरायल
आपको बता दें कि कतर ने इजरायल और हमास के दरमियान युद्धविराम के लिए समझौता कराने की कोशिश की थी. हमास ने मांग की थी वह युद्धविराम के बदले इजरायली बंधकों को छोड़ेगा. हमास ने इजरायली बंधकों के बदले मांग की थी कि इजरायली सेना को गाजा से हटाआ जाए और 3000 फिलिस्तीनियों को छोड़ा जाए. लेकन इजरायल के प्रधानमंत्री ने इसे मानने से इंकार कर दिया था. इसके बाद इजरायल की फौज ने कहा था कि वह दक्षिणी गाजा में राफा के पास अभियान शुरू करेंगे.

Trending news