NIA ने पुलवामा हमले के 7वें मुल्ज़िम को किया गिरफ्तार, दहशतगर्दों को पहुंचाता था मदद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam707845

NIA ने पुलवामा हमले के 7वें मुल्ज़िम को किया गिरफ्तार, दहशतगर्दों को पहुंचाता था मदद

गिरफ्तारी के बाद एनआईए ने बिलाल को जम्मू की स्पेशल NIA कोर्ट में पेश किया और अदालत ने 10 दिन की एनआईए रिमांड पर भेज दिया.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: साल 2019 के फरवरी में माह में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए दहशतगर्दाना हमले में कौमी तफतीश एजेंसी (NIA) को बड़ी कामयाबी मिली है. NIA ने पुलवामा में सीआरपीएफ (CRPF) पर हमला करने के मुल्ज़िम बिलाल अहमद कुचे को गिरफ्तार किया है. बिलाल की गिरफ्तारी पुलवामा से ही हुई है. 

गिरफ्तारी के बाद एनआईए ने बिलाल को जम्मू की स्पेशल NIA कोर्ट में पेश किया और अदालत ने 10 दिन की एनआईए रिमांड पर भेज दिया. बता दें कि पुलवामा हमले में एनआईए ने अब तक 7 दहशतगर्दों को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि बिलाल अहम पुलवामा मे आरा मशीन चलाता है और सीआरपीए पर हमले से पहले दहशतगर्द अदील अहमद डार और बाकी दहशतगर्दों को अपने घर में पनाह देने में मदद की थी और बाद में ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) जो कि दहशथगर्दों को मदद पहुंचाने का काम करते है, से मिलवाया था.

इतना ही नहीं बिलाल ने दहशतगर्दों को महंगे मोबाइल फोन ले कर दिए जिनके ज़रिए दहशतगर्द पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के आकाओं से बातचीत करते थे. बिलाल के दिलाए मोबाइल से ही अदील अहमद डार का एक वीडियो बनाया गया जो CRPF पर हमले के बाद वायरल किया गया.

Zee Salaam Live TV

Trending news