महबूबा मुफ्ती को घर पर किया मुंतकिल, लेकिन हिरासत से नहीं मिली आज़ादी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam664603

महबूबा मुफ्ती को घर पर किया मुंतकिल, लेकिन हिरासत से नहीं मिली आज़ादी

जम्मू-कश्मीर की साबिक वज़ीरे आला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की सरबराह, महबूबा मुफ्ती को सात महीने के बाद मंगल को उनके घर पर मंतकिल कर दिया गया है.

फाइल फोटो...

ख़ालिद हुसैन/श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की साबिक वज़ीरे आला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की सरबराह, महबूबा मुफ्ती को सात महीने के बाद मंगल को उनके घर पर मंतकिल कर दिया गया है. जहां उन्हें घर में पीएसऐ (PSA) के तहत नज़रबंद रखा गया है.  उनकी रिहाइश को एक सब जेल के तौर पर ऐलानक किया गया है.

हुक्म में कहा गया है कि मौलाना आज़ाद रोड पर मौजूद आर्ज़ी जेल से उन्हें उनकी सरकारी रिहीइश 'फेयरव्यू गुपकर रोड' में मुंतकिल किया जा रहा है. अभी उनके घर को ही आर्ज़ी जेल ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि महबूबा मुफ्ती को गुज़िश्ता साल 5 अगस्त को हिरासत में लिया गया था, जब मरकज़ी हुकूमत ने जम्मू-कश्मीर से दफा 370 को मंसूख और रियासत की अज़रसे नो तश्कील कर दी थी.

इससे पहले गुज़िश्ता 24 मार्च को नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के लीडर और साबिक वज़ीरे आला उमर अब्दुल्ला  और उनके वालिद फारूक अब्दुल्ला से भी 13 मार्च को PSA हटाते हुए रिहा कर दिया था. मंगल को साबिक वज़ीरे आला उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा कि महबूबा मुफ्ती को सिर्फ घर में मुंतकिल करना काफी नहीं है, बल्कि उन्हें तुरंत रिहा कर देना चाहिए

Zee Salaam Live TV

Trending news