Uttarakhand News: UP के बाद उत्तराखंड पुलिस का फरमान, सभी दुकानदारों को लगाना होगा नेमप्लेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2343484

Uttarakhand News: UP के बाद उत्तराखंड पुलिस का फरमान, सभी दुकानदारों को लगाना होगा नेमप्लेट

Uttarakhand News: 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो रहा है. इसे लेकर प्रशासन पूरी तैयारियां कर ली है. इसी बीच मुजफ्फनरनगर पुलिस ने कांवड़ यात्रा के रास्ते में आने वाली दुकानों और रेस्टोरेंट के मालिकों को अपने नाम का बोर्ड लगाने का आदेश दिया था. अब उत्तराखंड पुलिस ने नाय फरमान जारी किया है.

Uttarakhand News: UP के बाद उत्तराखंड पुलिस का फरमान, सभी दुकानदारों को लगाना होगा नेमप्लेट

Uttarakhand News: उत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड में भी कांवड़ रूट पर आने वाली सभी दुकान और रेस्टोरेंट के मालिकों को अपने दुकान के आगे नेमप्लेट लगानी होगी. हरिद्वार पुलिस ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है. इससे पहले यूपी पुलिस ने नेमप्लेट लगाने के आदेश किया था.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो रहा है. इसे लेकर प्रशासन पूरी तैयारियां कर ली है. इसी बीच मुजफ्फनरनगर पुलिस ने कांवड़ यात्रा के रास्ते में आने वाली दुकानों और रेस्टोरेंट के मालिकों को अपने नाम का बोर्ड लगाने का आदेश दिया था. दुकानदारों ने इस आदेश का बखूबी पालन किया. पुलिस के इस आदेश की हर जगह आलोचना हो रही है.

हरिद्वार SSP ने क्या कहा?
इसी के तर्ज पर अब हरिद्वार पुलिस ने कांवड़ यात्रा के रास्ते में आने वाली सभी दुकानदारों से नेमप्लेट लगाने का आदेश दिया है. हरिद्वार के एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने बताया, "कांवड़ यात्रा के दौरान कई दुकानों को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है, क्योंकि उसमें प्रोपराइटर का नाम नहीं लिखा होता है. कई बार कावंड़िए इस बात को लेकर आपत्ति भी जताते हैं. 

नेमप्लेट न लगाने पर होगी कार्रवाई
एससपी ने आगे कहा कि इस संबंध में हरिद्वार पुलिस ने कांवड़ यात्रा के रास्ते पर आने वाले, जितने भी होटल, ढाबे, रेस्टोरेंट, रेहड़ी-पटरी वाले हैं, उन सबका सत्यापन कर उन पर प्रोपराइटर के नाम लिखने पर जोर दिया गया है. उन्होंने ये भी बताया कि ऐसे नहीं करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेंगे.

डीएम ने कही ये बड़ी बात
वहीं, हरिद्वार के डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने मीडिया से बात करते हुए बताया, "जिन होटल और ढाबे वालों ने अपने नाम और टेलीफोन नंबर नहीं लिखे हैं, ऐसे लोगों का हम सत्यापन करते है, जो भी कांवड़िये हमारे यहां आ रहे हैं, उनको पता चले कि वो किसके यहां पर खाना खा रहे हैं, जिन लोगों को परमिट दिए जा रहे हैं, उसमें यह भी सुनिश्चित कराएंगे कि उसमें फूड क्वालिटी भी अच्छी हो, खाद्य विभाग इसकी लगातार चेकिंग भी करेगा.

Trending news