आजम खान को लगा एक और बड़ा झटका; अब ये काम करेगी योगी सरकार
Advertisement

आजम खान को लगा एक और बड़ा झटका; अब ये काम करेगी योगी सरकार

UP News: योगी सरकार ने सपा नेता आजम खान को एक और बड़ा झटका दिया है. आजम खान से जौहर ट्रस्ट की जमीन वापस लेने की तैयारी चल रही है. इसके लिए सरकार ने मंजूरी दे दी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

आजम खान को लगा एक और बड़ा झटका; अब ये काम करेगी योगी सरकार

UP News: यूपी सरकार ने समाजवादी पार्टी के लीडर आजम खान को एक और बड़ा झटका दिया है. आजम खान से जौहर ट्रस्ट की जमीन वापस लेने की तैयारी चल रही है. इसके लिए सरकार ने मंजूरी दे दी है. 31 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश सरकार ने इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है. इसके अलावा UP सरकार ने दूसरे प्रस्ताव भी पारित हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, माध्यमिक एजुकेशन विभाग ने रामपुर में मौलाना मौहम्मद जौहर ट्रस्ट को जमीन लीज पर दी गई थी, लेकिन इस भवन को वापस लेने का फैसला किया है. ट्रस्ट की तरफ से लीज के लिए दी गई शर्तों का पालन नहीं किया गया है. ऐसे में यह जमीन ट्रस्ट से वापस ली गई. इसके तहत राज्य सरकार ने प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए मामूली खर्च पर ग्राम समाज की जमीन देने की तैयारी है. 

वहीं, इस मसले पर सपा चीफ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव का भी बयान आया है. उन्होंने कहा, "सरकार का यह गलत फैसला है. कार्रवाई सिर्फ इसलिए की जा रही है क्योंकि वो मुस्लिम हैं."

रामपुर से भाजपा MLA आकाश सक्सेना ने कहा, "यह पूरा मामला 1990 से पहले का है. रामपुर में एक राजकीय मुर्तजा स्कूल हुआ करता था, जिसमें करीब 4 हजार बच्चे पढ़ाई करते थे. वहीं पर बीएसए और जिला विद्यालय निरीक्षक का ऑफिस था. आजम ने नियमों को ताक पर रखते हुए उस सरकारी स्कूल की बिल्डिंग को पूरी तरीके से खाली करवाया था."

आगे उन्होंने कहा, "उन 4 हजार बच्चों के भविष्य को बर्बाद करते हुए वो पूरी प्रॉपर्टी जौहर ट्रस्ट के नाम करवाई. सपा की दोबारा सरकार बनने के बाद उस लीज को ट्रांसफर कराते हुए अपने व्यक्तिगत स्कूल रामपुर पब्लिक स्कूल में ट्रांसफर करवाया. हमने इसकी शिकायत की थी. हर शिकायत सही पाई गई. ये जमीनें गलत तरीके से दी गई थीं. मात्र 100 रुपए में 100 करोड़ की जमीन देना कैसे संभव है."

फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले आजम खान, उनकी बीवी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को कोर्ट ने 18 अक्टूबर को 7-7 साल की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था. आजम खान इस वक्त सीतापुर जिला जेल में बंद है, वहीं, अब्दुल्ला हरदोई जेल और तंजीम फातिमा रामपुर जेल में ही बंद हैं.

Zee Salaam

Trending news