Charkhi Dadri Mob Lynching: गोमांस खाने के शक में हरियाणा में प्रवासी मुस्लिम नौजावान की पीट-पीटकर हत्या!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2408772

Charkhi Dadri Mob Lynching: गोमांस खाने के शक में हरियाणा में प्रवासी मुस्लिम नौजावान की पीट-पीटकर हत्या!

Charkhi Dadri: हरियाणा के चरखी दादरी में एक शख्स को गोमांस खाने के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, इस घटना में सात लोगों समेत 2 नाबालिग युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वहीं मुम्बई के एक ट्रेन में गोमांस ले जाने के आरोप में एक बुजुर्ग मुस्लिम शख्स की पिटाई का भी मामला सामने आया है. 

Charkhi Dadri Mob Lynching: गोमांस खाने के शक में हरियाणा में प्रवासी मुस्लिम नौजावान की पीट-पीटकर हत्या!

Charkhi Dadri Mob Lynching for Beef: हरियाणा के चरखी दादरी में एक शख्स को गोमांस खाने के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना बीते शुक्रवार की है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने सात लोगों के साथ दो नाबालिग को भी गिरफ्तार किया है.  

इस घटना से दो दिन पहले गौ रक्षक दल के सदस्यों ने हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बाढड़ा कस्बा में कुछ लोगों को मांस पकाते देखा था, जिसके बाद उन लोगों ने गोमांस समझकर जमकर हंगामा किया और दो प्रवासी युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस उन दोनों प्रवासी युवकों से पूछताछ कर रही थी, लेकिन इस बीच गोमांस खाने के आरोप में एक प्रवासी की पीट-पीटकर मार डालने की खबर भी सामने आ रही है. 

दरअसल, हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बाढड़ा कस्बा में एक दिन पहले गौ रक्षक दल के सदस्यों ने झुग्गियों में गौ मांस को लेकर हंगामा मचाया था. गौ रक्षकों ने झुग्गियों में बनाए मांस को गौ मांस बताते हुए दो प्रवासी युवकों को पुलिस को हवाले किया था. बाढड़ा कस्बा थाना पुलिस प्रवासी युवकों से जुड़े इस मामले की जांच में जुटी थी. लेकिन इस बीच गौ रक्षक दल के सदस्यों ने उन दोनों युवकों की इतनी पिटाई की कि उनमें से एक की मौत हो गई, और दूसरा बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है.  घटना की जानकारी मिलते ही बाढ़ड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस की मौजूदगी में पशु चिकित्सकों के माध्यम से सैंपल लिए गए और झुग्गियों में रहने वाले युवकों व मांस को अपने साथ ले गई.  

यह भी पढ़ें:-  बेटी से मिलने जा रहा था मुस्लिम शख्स, गोमांस के नाम पर यात्रियों ने कर दी बुरी तरह से पिटाई!

इस मामले में बाढड़ा थाना पुलिस ने केस दर्ज करके 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें से दो नाबालिग भी है. इस घटना पर मरने वाले शख्स के परिजन कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. हालांकि एसपी पूजा वशिष्ठ ने पीड़ित परिजनों को सुरक्षा का आश्वासन दिया है. बाढ़ड़ा थाना के सहायक एसएचओ जयबीर सिंह ग्रेवाल ने मीडिया के सामने आने से मना करते हुए सिर्फ इतना कहा कि सूचना मिलने पर वे टीम सहित मौके पर पहुंचे थे. मौके पर बर्तनों में पका हुआ मांस मिला है. अभी साफ तौर पर यह नहीं कहा जा सकता कि मांस किस चीज का है. पशु चिकित्सक को बुलाकर सैंपल लिए गए हैं और मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

जानकारी के मुताबिक जब गौ रक्षक उस झुग्गी में गए थे, तो उन्हें कुछ पके हुए मांस मिले थे, जिन्हें गौ रक्षकों ने गोमांस समझा और प्रवासियों की पिटाई शुरू कर दी. मारपीट से वहां काफी हंगामा मच गया, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पीड़ित को अपने साथ थाने ले गई. इस घटना पर गौ रक्षा दल सदस्य रविंद्र ने कहा कि झुग्गियों में रहने वाले इन लोगों के आधार कार्ड व दूसरे कागजात हैं लेकिन उन्हें पूरा शक है कि वे कागजात फर्जी है. वहीं उन लोगों ने खुद दो बार गोमांस यहां लाकर पकाकर खाने की बात कबूली है. उन्होंने लिखित में पुलिस को शिकायत देकर उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

 

Trending news