"बाबरी मस्जिद और बच्चियों का हिजाब खींचने से भी नहीं भरा तुम्हारा दिल"; वक्फ को लेकर भड़के ओवैसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2423376

"बाबरी मस्जिद और बच्चियों का हिजाब खींचने से भी नहीं भरा तुम्हारा दिल"; वक्फ को लेकर भड़के ओवैसी

Owaisi on Waqf Bill: हैदराबाद के AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि वह मुसलमानों का वजूद खत्म करना चाहते हैं. उन्होंने वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर सरकार पर हमला बोला है.

"बाबरी मस्जिद और बच्चियों का हिजाब खींचने से भी नहीं भरा तुम्हारा दिल"; वक्फ को लेकर भड़के ओवैसी

Owaisi on Waqf Bill: ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी कई मामलों पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं. वह मुसलमानों से जुड़ों मुद्दों पर काफी एक्टिव रहते हैं. हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी ने वक्फ संशोधन विधेयक पर सरकार पर निशाना साधा है. उनका इल्जाम है कि वह वक्फ कानून में बदलाव करके उनका वजूद खत्म करना चाहते हैं.

ओवैसी ने किया ट्वीट
ओवैसी ने ट्विटर पर लिखा है कि "तुम्हारा दिल नहीं भरा बाबरी मस्जिद से, दिल्ली की सड़कों पर हमारी खून की होली खेलने से, हमारे बच्चों के एंनकाउंटर करने से, बुलडोज़रों से हमारे घरों को तोड़ने से, हमारी बच्चियों के सरों से हिजाब खींचने से. अब तुम इस वख्प अमेंडमेंट बिल 2024 के ज़रिये हमारे वजूद को मिटाना चाहते हो, इंशा'अल्लाह हम अपने वजूद को मिटने नहीं देंगे."

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव के लिए AIMIM सरगर्म; इम्तियाज जलील समेत इन 5 उम्मीदवारों को दिए टिकट

पहले भी दिया बयान
इससे पहले ओवैसी ने कहा था कि "वख्फ संशोधन विधेयक लाकर मोदी सरकार मुसलमानों को वक्फ जायदाद से वंचित करना चाहती है." उन्होंने कहा कि "वक्फ के नए कानून के तहत वक्फ सेंट्रल कमेटी में सिर्फ 2 मुस्लिम सदस्य होंगे, इसके अलावा राज्य वक्फ बोर्ड में कोई भी इलेक्शन नहीं होगा. इसमें सरकार की तरफ से नॉमिनेशन किया जायगा." 

क्या है वक्फ मामला?
आपको बता दें कि वक्फ संशोधन विधेयक संसद में पेश किया गया है. इस पर हंगामा होने के बाद इसे संयुक्त समिति के पास विचार के लिए भेजा गया है. संयुक्त समिति लोगों से इस मामले पर राय ले रही है. वहीं विपक्षी सांसद वक्फ संशोधन विधेयक की मुखालफत कर रहे हैं. वह बोर्ड में गैर मुस्लिम सदस्य को लिए जाने के खिलाफ हैं. संयुक्त समिति की मीटिंग में कई बार पक्ष और विपक्ष के सांसदों में विवाद हो चुका है.

Trending news