महाराष्ट्र चुनाव के लिए AIMIM सरगर्म; इम्तियाज जलील समेत इन 5 उम्मीदवारों को दिए टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2422872

महाराष्ट्र चुनाव के लिए AIMIM सरगर्म; इम्तियाज जलील समेत इन 5 उम्मीदवारों को दिए टिकट

AIMIM in Maharashtra Election: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन  ने फैसला किया है कि वह महाराष्ट्र विधान सभा चुनावों में हिस्सा लेंगी. पार्टी इम्तियाज जलील समेत 5 उम्मीदवारों को मैदान में उतार रही है.

महाराष्ट्र चुनाव के लिए AIMIM सरगर्म; इम्तियाज जलील समेत इन 5 उम्मीदवारों को दिए टिकट

AIMIM in Maharashtra Election: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को कहा कि औरंगाबाद से पूर्व लोकसभा सदस्य इम्तियाज जलील आगामी महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव में लड़ेंगे. उन्होंने संवाददाता सम्मेलन को खिताब करते हुए ओवैसी ने विधायक मुफ्ती इस्माइल और शाह फारुक अनवर के साथ-साथ फारुक शबदी और रईस लश्करिया के नामों की भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के तौर पर ऐलान किया. 

महाराष्ट्र में AIMIM के विधायक
इस्माइल मालेगांव सेंट्रल सीट से विधायक हैं, जबकि अनवर धुले शहर से विधायक हैं. लश्करिया पार्टी की मुंबई इकाई के प्रमुख हैं. वहीं जलील के निर्वाचन क्षेत्र का ऐलान नहीं किया गया है. साल 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्हें शिवसेना के संदीपन भूमरे से हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: Maharashtra Election: महा विकास आघाडी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, मीटिंग में हुआ बड़ा फैसला

वक्फ कानून पर जवाब तलब
संसद में पेश किए गए वक्फ संशोधन विधेयक के बारे में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन के प्रमुख ने कहा कि अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा को इसका विरोध करना चाहिए. ओवैसी ने कहा, "अजित पवार का कहना है कि उन्होंने भले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हाथ मिला लिया है, लेकिन धर्मनिरपेक्षता नहीं छोड़ी है. अगर ऐसा है तो उन्हें नरेन्द्र मोदी सरकार के इस विधेयक का विरोध करना चाहिए. यह वक्फ भूमि से संबंधित निर्णयों पर जिलाधिकारी को बहुत अधिक शक्ति देता है. यह विधेयक संविधान विरोधी है."

कौन हैं ओवैसी?
असदुद्दीन ओवैसी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के प्रमुख हैं. ये पार्टी मुस्लिम मुद्दों को उठाती है. ओवैसी हैदराबाद लोकसभा सीट से अपनी ही पार्टी से सांसद भी हैं. ओवैसी ने यहां 2024 के चुनाव में अपनी विरोधी और भाजपा की उम्मीदवार माधवी को 338087 वोटों से हरा दिया था. ओवैसी अपने तीखे बयानों के लिए जाने जाते हैं. वह देश में मुसलमानों से जुड़े हर मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं.

Trending news