Assam में इस पार्टी ने मुसलमानों के लिए मांगा 10 फीसद रिजर्वेशन; कहा- गरीब और पसमांदा हैं मुसलमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2403480

Assam में इस पार्टी ने मुसलमानों के लिए मांगा 10 फीसद रिजर्वेशन; कहा- गरीब और पसमांदा हैं मुसलमान

Assam Muslim News: असम में एक मुस्लिम पार्टी ने मांग की है कि मुसलमानों को यहां सरकारी नौकरियों और सरकारी स्कीमों में 10 फीसद रिजर्वेशन दिया जाए. पार्टी का कहना है कि असम में मुसलमानों की आबादी ज्यादा है लेकिन उनकी अर्थिक हालत बहुत कमजोर है.

 

Assam में इस पार्टी ने मुसलमानों के लिए मांगा 10 फीसद रिजर्वेशन; कहा- गरीब और पसमांदा हैं मुसलमान

Assam Muslim News: असम में मुसलमानों के मुद्दे सुर्खियों में हैं. यहां मुसलमानों की आबादी, उनकी शादी और उनके रहन सहन पर बात हो रही है. इसी बीच असम की मुस्लिम पार्टी ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) ने असम में मुसलमानों के लिए 10 फीसद रिजर्वेशन की मांग की है. AIUDF के MLA अमीनुल इस्लाम ने मंगलवार को बताया कि हमारी पार्टी ने राज्य में मुसलमानों के लिए 10 फीसद रिजर्वेशन की मांग की है.

मुसलमानों की हालत खराब
अमीनुल इस्लाम ने कहा कि "राज्य में मुसलमान पिछड़े हैं और उनकी आर्थिक हालत बहुत कमजोर है. हमने राज्य में मुसलमानों के लिए सरकारी नौकरी और दूसरी सरकारी स्कीम में 10 फीसद के रिजर्वेशन की मांग की है." AIUDF के विधायक ने कहा कि राज्य में मुसलमानों की आबादी बढ़ी है, लेकिन मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सर्मा की तरफ से जानकारी नहीं दी गई है. 

यह भी पढ़ें: Assam Marriage News: असम में गर्मा रहा मुस्लिम शादी और तलाक का मुद्दा; विधेयक पर शुरू हुआ हंगामा

मुस्लिम आबादी वाले जिले
अमीनुल इस्लाम ने कहा कि "आजादी के बाद असम के कई जिलों में मुस्लिम आबादी ज्याद थी. लेकिन बाद में इन जिलों को बांट कर नया जिला बना दिया गया. साल 2011 की जनगणना के मुताबिक असम में 34 फीसद मुसलमानों की आबादी है और इसमें 2 से 3 फीसद की बढ़ोतरी हुई होगी. लेकिन मुख्यमंत्री की तरफ से दिया गयां आंकड़ा सही नहीं है."

मुस्लिम आरोपियों पर बात
ढींग में रेप और पिछले 2 महीने में राज्य में 23-24 रेप के मामलों पर AIUDF के विधायक ने कहा कि हाल ही में राज्य में 300 रेप की घटनाएं हुई हैं, लेकिन मुख्यमंत्री सिर्फ उन रेप के मामलों के बारे में बात कर रहे हैं जिनमें मुस्लिम मुस्लिम हैं. भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए अमीनुल इस्लाम ने कहा कि ढींग रेप मामले में एक मुल्जिम की मौत हो गई है. सरकार इस मामले में असल जानकारी को छिपाने की कोशिश कर रही है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news