Pakistan Independence Day: पाकिस्तान में आज़ादी का जश्न; राष्ट्रपति आरिफ़ अल्वी ने नेताओं से की ये अपील
Advertisement

Pakistan Independence Day: पाकिस्तान में आज़ादी का जश्न; राष्ट्रपति आरिफ़ अल्वी ने नेताओं से की ये अपील

Pakistan Independence Day Celebration: पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सोमवार को यौमे आजादी के मौके पर तमाम नेताओं से आपसी मतभेद और मनमुटाव दूर करने की अपील की. 

Pakistan Independence Day: पाकिस्तान में आज़ादी का जश्न; राष्ट्रपति आरिफ़ अल्वी ने नेताओं से की ये अपील

Pakistan Independence Day: पाकिस्तान में धूमधाम से आजादी का जश्न मनाया जा रहा है. इस मौके पर राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने मुल्क की आजादी की 76वीं सालगिरह पर अपने ख्यालात का इजहार किया. राष्ट्रपति अल्वी ने सोमवार को तमाम नेताओं से आपसी मतभेद और मनमुटाव दूर करने की अपील की. इस्लामाबाद में कन्वेंशन सेंटर में आयोजित आजादी के प्रोग्राम के दौरान  राष्ट्रपति ने आर्थिक संकट के दौरान पाकिस्तान की मदद करने के लिए चीन, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, ईरान और तुर्किये जैसे देशों का शुक्रिया अदा किया. 

"पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रतिबद्ध"
राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने चंद सालों में पाकिस्तान के विकसित देश बनने की उम्मीद जाहिर की. उन्होंने तमाम नेताओं से एकजुट होने की अपील की. राष्ट्रपति ने कहा कि तरक्की हासिल करने के लिए भाई-भतीजावाद से आजादी हासिल करना, प्रतिभा को बढ़ावा देना और खासकर सामाजिक-आर्थिक क्षेत्र में सभी के लिए इंसाफ सुनिश्चित करना अहम है. उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि मुल्क के 2.7 करोड़ बच्चे स्कूल नहीं जाते हैं. उन्होंने देश के समृद्ध वर्ग से आगे आकर इन बच्चों की तालीम का इंतजाम करने की गुजारिश की.राष्ट्रपति ने आतंकवाद के बारे में बात करते हुए कहा कि, पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रतिबद्ध है. 

स्वतंत्रता दिवस पर कई तरह के प्रोग्राम
शहबाज शरीफ ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने पैगाम में कहा कि मुल्क ने कई मुश्किलों को शिकस्त देकर कई उपलब्धियां हासिल की हैं. पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर ने देश के संस्थापकों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि मुल्क जानता है कि आजादी की रक्षा कैसे करनी है. उन्होंने कहा कि फौज किसी भी कीमत पर देश की संप्रभुता की रक्षा करने के लिए तैयार खड़ी है. जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी स्वतंत्रता दिवस के लिए पहले से रिकॉर्ड किया हुआ पैगाम जारी किया और देशवासियों से गुजारिश की कि उन्हें पाकिस्तान की तरक्की के लिए कोशिश करनी चाहिए. पाकिस्तान में सुबह नौ बजे ध्वजारोहण समारोह की शुरुआत के साथ ही कई तरह के प्रोग्राम किए गए.

Watch Live TV

Trending news