Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा; दस डिब्बे पटरी से उतरे, 15 की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1812732

Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा; दस डिब्बे पटरी से उतरे, 15 की मौत, कई घायल

Hazara Express Train Derail in Pakistan: पाकिस्तान में एक बार फिर भीषण रेल दुर्घटना हुई. रावलपिंडी से चलने वाली हजारा एक्सप्रेस की दस बोगियां पटरी से उतर गईं. हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत की खबर है, जबकि कई घायल हैं.

Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा; दस डिब्बे पटरी से उतरे, 15 की मौत, कई घायल

Pakistan Train Accident: पाकिस्तान में रविवार को एक भीषण रेल दुर्घटना की खबर सामने आई. रावलपिंडी जा रही हजारा एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 15 लोगों की जान चली गई जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर मिल रही है. पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ये हादसा रविवार को शहजादपुर और नवाबशाह के बीच स्थित सहारा रेलवे स्टेशन के पास पेश आया. रावलपिंडी जाने वाली हजारा एक्सप्रेस ट्रेन की 10 बोगियां पटरी से उतर गईं.

 

15 की मौत, कई जख्मी
जानकारी के मुताबिक, हादसे में तकरीबन 50 लोगों के घायल होने की खबर है. वहीं, मृतकों की तादाद बढ़ने का अंदेशा जाहिर किया जा रहा है. क्योंकि, ट्रेन में बड़ी तादाद में यात्री सवार थे. ये हादसा कराची से लगभग 275 किमी दूर नवाबशाह में सरहरी रेलवे स्टेशन के पास हुआ. यह स्टेशन शहजादपुर और नवाबशाह के बीच स्थित है. हादसे की खबर मिलते ही नजदीकी अस्पतालों में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया. हादसे में घायल हुए लोगों को नवाबशाह के मेडिकल अस्पताल में दाखिल कराया गया है. ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह अभी साफ नहीं हुई है. लेकिन कुछ पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूसलाधार बारिश होने की वजह से रेलवे ट्रैक खराब हो गया था और इसी वजह से यह हादसा पेश आया.

पाकिस्तान में बढ़ते रेल हादसे
बहरहाल, अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया ने पाकिस्तानी रेलवे के डिविजनल सुपरीटेंडेंट सुकुर मोहम्मदुर रहमान के हवाले बताया है कि हजारा एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. पुलिस का कहना है कि प्रभावित बोगियों में से यात्रियों को निकालकर नजदीकी अस्पतालों में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि, पाकिस्तान में रेल हादसे होना कोई नई बात नहीं है. पिछले एक दशक में पाकिस्तान में कई बड़े रेल हादसे हुए हैं और अगर पिछले कुछ बरसों की बात की जाए तो इनमें काफी तेजी से इजाफा हुआ है.  

Watch Live TV

Trending news