बिहार का ये निर्दलीय MP वक्फ बोर्ड बिल के खिलाफ निकालेंगे "वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2429060

बिहार का ये निर्दलीय MP वक्फ बोर्ड बिल के खिलाफ निकालेंगे "वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा"

Bihar Politics News: बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने वक्फ अमेंडमेंट बिल के खिलाफ बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने आज राजधानी पटना में इस बिल के विरोध में 'वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा' निकालने का ऐलान किया है. ये यात्रा की शुरुआत 29 सितंबर से अररिया जिले से होगी. 

बिहार का ये निर्दलीय MP वक्फ बोर्ड बिल के खिलाफ निकालेंगे "वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा"

Waqf Amendment Bill 2024: वक्फ अमेंडमेंट बिल 2024 को लेकर देशभर के मुसलमानों में रोष है. इस बिल के खिलाफ पूरे भारत के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मुस्लिम तंजीमों द्वारा जारी QR कोड के जरिए अपना विरोध दर्ज कराए. बिल के खिलाफ JPC में विरोध दर्ज कराने के लिए आज आखिरी दिन है. इस बीच बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ( Pappu yadav ) ने इस बिल के खिलाफ बड़ा ऐलान किया है.

दरअसल, पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने 'वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा' निकालने का ऐलान किया है. इस यात्रा की शुरुआत 29 सितंबर से नेपाल से सटे अररिया जिले से होगी. पटना में शुक्रवार को सांसद ने इस यात्रा से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए कहा कि हम वक्फ बोर्ड बिल के खिलाफ हैं.

उन्होंने कहा कि बिहार में यात्रा सत्ता पाने के लिए होती है.  उन्होंने कहा, "कोई भी ऐसा नेता नहीं है, जो कह सकता है कि वह लाठी खाया हो, संघर्ष किया हो, किसी गरीब की मदद की हो. बिहार में ज्यादातर नेता पीछे के दरवाजे से आ गए हैं, जो संविधान के लिए खतरा हैं."

उन्होंने आगे कहा कि हमारी 'वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा' की शुरुआत 29 सितंबर से होगी. इस यात्रा में कई मुद्दे हैं.  यह यात्रा SC, एसटी एक्ट में वर्गीकरण के खिलाफ, ओबीसी को रिजर्वेशन का हक दिलाने को लेकर और वक्फ बोर्ड बिल के खिलाफ होगी.

यह भी पढ़ें:- Waqf Amendment Bill 2024 पर जल्द आएगा फैसला, JPC की 18-20 सितंबर को होगी बैठक

 

यह पटना के गांधी मैदान में होगी समाप्त
लोकसभा सदस्य पप्पू यादव ने केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वक्फ बोर्ड बिल आजादी पर हमला करता है, हम उसके खिलाफ हैं. यह यात्रा 29 सितंबर को अररिया से शुरू होगी और 30 सितंबर को किशनगंज, 31 सितंबर को कटिहार, कोसी सीमांचल होते हुए पटना के गांधी मैदान में खत्म होगी.

"मैं किसी भी मजहब के हक पर हमला नहीं होने दूंगा"; पप्पू यादव
सांसद ने कहा कि वक्फ बोर्ड के सारे कमेटी मेंबर से उन्होंने बात की है. उन्होंने कहा,  "मैं किसी भी मजहब के हक पर हमला नहीं होने दूंगा. पार्लियामेंट में वक्फ बोर्ड जैसे काले कानून को लाया जाएगा तो उसका विरोध किया जाएगा."

Trending news