शिमला के बाद अब कुल्लू में मस्जिद पर बवाल, तो रामपुर से मुसलमानों के दुकान और मकान पर सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2429982

शिमला के बाद अब कुल्लू में मस्जिद पर बवाल, तो रामपुर से मुसलमानों के दुकान और मकान पर सवाल

Shimla News: शिमला के संजौली मस्जिद विवाद के बाद अब कुल्लू में भी मस्जिद पर विवाद शुरू हो गया है. कुल्लू में हिन्दू संगठनों ने अवैध मस्ज़िद निर्माण का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. वहीं, रामपुर बुशहरा में व्यापार मंडल के आह्वान पर हिन्दू संगठन ने बाजार को बंद कर दिया और मुस्लिम समुदाय की दुकान और मकान पर कई सवाल उठाए. 

 

शिमला के बाद अब कुल्लू में मस्जिद पर बवाल, तो रामपुर से मुसलमानों के दुकान और मकान पर सवाल

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में मस्जिदों को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले एक महीने में प्रदेश भर में कई मस्जिदों को लेकर पहले विवाद जारी है. शिमला के संजौली मस्जिद विवाद से भड़की आग कुल्लू, मंडी के बाद अब रामपुर तक पहुंच गई है. 

दरअसल, रामपुर में हिंदू संगठनों ने आज रामपुर बाजार में रैली निकालकर हनुमान मंदिर मार्ग को अहले इस्लाम के कब्जे से तुरंत छुड़ाने की मांग की है. कार्रवाई नहीं होने पर 15 दिन के बाद बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है. रामपुर में हिंदू संगठनों ने सर्व हितकारी व्यापार मंडल के आह्वान पर दिन भर बाजार बंद रखने का ऐलान किया है. इतना ही नहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों की बढ़ती तादाद पर भी चिंता जताई है.

हिन्दू संगठनों ने दी ये चेतावनी
इस दौरान हिन्दू संगठनों और व्यापार मंडलों ने रामपुर पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा. हिंदू संगठनों ने 200 साल पुराने रामपुर के हनुमान घाट मंदिर रास्ते को अहले इस्लाम के कब्जे से तुरंत छुड़वाने की मांग करते हुए कहा कि सभी सरकारी दस्तावेजों में जिस जगह को हनुमान घाट जाने वाले रास्ता बंदोबस्त के दौरान अहले इस्लाम का कब्जा दर्शा दिया गया है. जबकि कई दस्तावेजों एवं राजस्व रिकार्ड में हनुमान घाट मंदिर रास्ता दर्ज है. उन्होंने चेतावनी दी कि इस कब्जे को 15 दिन के भीतर न छुड़ाया गया तो आने वाले वक्त में बड़ा आंदोलन होगा.

इन संगठनों ने रामपुर और आसपास के इलाकों में बढ़ते मुस्लिम समुदाय के लोगों की आबादी पर चिंता जताते हुए कहा कि इस मामले पर पुलिस प्रशासन लापरवाही बरत रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि उनका वेरिफिकेशन सही नहीं हो पा रहा है.

यह भी पढें:- सरकारी स्कूल की हिन्दू लड़कियों ने हिजाब पहनकर मनाया 'ईद मिलादुन्नबी', मच गया बवाल! 

बाहरी मुसलामनों के आने से बढ़ रही बेरोजगारी; हिन्दू संगठन 
प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि मुस्लिम समुदाय के लोग बाहर से पहले एक आता है फिर इनकी तादाद बढ़ जाती है. यहां आ कर वे व्यापारिक गतिविधि चलाते हैं और यह लोग महंगी दरों पर दुकानें और रिहायश भी ले लेते हैं. जिससे यहां के हिंदुओं की और स्थानीय लोगों की बेरोजगारी बढ़ रही है. 

कुल्लू में अवैध-मस्जिद निर्माण के विरोध में उतरे हिन्दू संगठन 
दूसरी तरफ, कुल्लू जिले में भी अवैध मस्जिद के निर्माण को लेकर हिन्दू संगठन समेत स्थानीय लोग विरोध में सड़क पर उतर गए हैं. वहीं, इस विरोध के समर्थन में कुल्लू के व्यापार मंडल ने भी आज सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक बाजार बंद का ऐलान किया है. विरोध कर रहे संगठन और स्थानीय लोगों ने सरकार से मांग की है कुल्लू में बन रही मस्जिदों का ब्यौरा लिया जाए. धरना प्रदर्शन कर रहे लोग इस मामले को लेकर  SDM कुल्लू से मिले और ज्ञापन सौंपा. उन्होंने ने मांग की है कि अवैध तरीके से हो रहे मस्जिद निर्माण पर कार्रवाई की जाए.

Trending news