Nigeria Boat Tragedy: जामफारा में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 41 लोगों की हुई मौत; 12 अन्य का किया रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2431741

Nigeria Boat Tragedy: जामफारा में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 41 लोगों की हुई मौत; 12 अन्य का किया रेस्क्यू

Boat Capsizes in Nigeria: नाइजीरिया नाव पलटने की एक और घटना हुई है. उत्तर-पश्चिमी राज्य जामफारा में शनिवार को 50 से ज्यादा किसानों से भरी नाव अचानक पलट गई, जिसमें 41 लोगों की मौत हो गई. जबकि 12 अन्य को किसानों को रेस्क्यू टीम बचा लिया.यहां अक्सर नाव पलटने की घटनाएं होती रहती है.

 

Nigeria Boat Tragedy: जामफारा में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 41 लोगों की हुई मौत; 12 अन्य का किया रेस्क्यू

Nigeria Boat capsized: नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी राज्य जामफारा में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक नाव के नदी में पलट जाने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे से  12 अन्य को रेस्क्यू कर्मी बचाने में सफल रहे.यह हादसा गुम्मी कस्बे में हुआ. बताया जा रहा है कि नाव में 50 से ज्यादा लोग सवार थे. 

नाइजीरिया के संघीय प्रतिनिधि सभा में गुम्मी-बुक्कुयुम निर्वाचन क्षेत्र की अगुआई करने वाले नेशनल विधायक सुलेमान गुम्मी ने रविवार को बताया कि नाव में 50 से ज्यादा यात्री और चालक दल के लोग सवार थे. उन्होंने बताया कि नाव पलटने का यह हादसा जम्फारा के गुम्मी स्थानीय सरकारी क्षेत्र के गुम्मी कस्बे के पास नदी में हुआ है.सुलेमान ने बताया कि नाव पर सभी लोग आसपास के  किसान थे जो रोजाना नाव से पास के इलाके में अपने खेतों पर काम करने जाते थे. 

हादसे में ज्यादातर महिलाओं-बच्चों की हुई मौत 
समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक,अफसरों ने सूचना मिलते ही स्थानीय गोताखोरों समेत अन्य कर्मचारियों को घटनास्थल पर तुरंत भेज दिया.इसी वजह से  कम से कम एक दर्जन लोगों को बचाया जा सका. जम्फारा राज्य इमर्जेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के चीफ हसन दौरा ने लोकल मीडिया से एक इंटरव्यू में कहा कि इस हादसे में ज्यादातर जान गंवाने ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.

यह भी पढ़ें:- IS ने शिया समुदाय के 14 लोगों को गोली मारकर उतारा मौते के घाट, ईरान ने की ये मांग

अक्सर होती है नाव पलटने की घटनाएं
पश्चिमी अफ्रीकी देश में नाव पलटने की दुर्घटनाएं अक्सर होती रहती हैं. आमतौर पर इन हादसों के लिए ओवरलोडिंग, मौसम के खराब होने की स्थिति और परिचालन संबंधी गलतियों जैसे कारकों को जिम्मेदार बताया जाता है.

यह भी पढ़ें:- यमन में नाव डूबने से 13 इथियोपियाई नागरिकों की मौत, 14 लापता

 

Trending news