यमन में नाव डूबने से 13 इथियोपियाई नागरिकों की मौत, 14 लापता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2399962

यमन में नाव डूबने से 13 इथियोपियाई नागरिकों की मौत, 14 लापता

Yemen News: यमन के तटीय क्षेत्र में इथियोपियाई नागरिकों को ले जा रही एक नाव के डूबने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है और 14 अन्य लापता हैं. यह हादसा मंगलवार को ताइज़ प्रांत के तटीय क्षेत्र में हुआ. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के शव अदन की खाड़ी के जलडमरूमध्य के तट पर बरामद हुए हैं.

यमन में नाव डूबने से 13 इथियोपियाई नागरिकों की मौत, 14  लापता

Yemen News: यमन के तटीय क्षेत्र में प्रवासियों को ले जा रही एक नाव के डूबने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है और 14 अन्य लापता हैं. संयुक्त राष्ट्र प्रवासन एजेंसी ने रविवार को यह जानकारी दी. करीब एक दशक लंबे सिविल वार के बावजूद यमन के लोग काम के लिए अमीर खाड़ी देशों का रुख करते हैं. इन देशों में पहुंचने के लिए पूर्वी अफ्रीका के प्रवासियों के लिए यह एक प्रमुख रास्ता बना हुआ है. इंटरनेशनल माइग्रेशन संगठन (आईओएम) ने एक बयान में कहा कि नाव में  इसके कप्तान और सहायक (दोनों यमनी नागरिक) के अलावा 25 इथियोपियाई प्रवासी सवार थे.

 घटना मंगलवार को ताइज़ प्रांत के तटीय क्षेत्र में हुई. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के शव अदन की खाड़ी को लाल सागर से जोड़ने वाले बाब अल-मंडेब जलडमरूमध्य के तट पर बरामद हुए हैं, जिसमें  11 पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं. जबकि दो यमनी नागरिकों समेत 14 अन्य अब भी लापता हैं. 

 

आईओएम ने अपने बयान में क्या कहा?
इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) ने रविवार को एक बयान में कहा, "मंगलवार को यमन के ताइज़ गवर्नरेट के तट पर एक प्रवासी नाव बानी अल-हकम उप जिले में दुबाब पलट गई, जो जिबूती से 25 इथियोपियाई और दो यमनी नागरिकों को लेकर रवाना हुई थी. इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है."

यह भी पढ़ें:- इंडोनेशिया के टर्नेट द्वीप पर अचानक आई बाढ़; 11 लोगों की हुई मौत

 

अक्सर इस जगह पर होते हैं हादसे
जहाज़ के डूबने का कारण साफ नहीं हुआ है. इससे पहले ऐसी घटना जून और जुलाई में के महीने में भी हुई थी. हर साल हजारों की संख्या में शरणार्थी और प्रवासी लोग खाड़ी देशों तक पहुंचने के लिए लाल सागर पार करते हैं.  लेकिन उन्हें खतरों का सामना करना पड़ता है. 

 

Trending news