सोमालिया: मोगादिशु में बड़ा आतंकी हमला, 32 लोगों की मौत; अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2366523

सोमालिया: मोगादिशु में बड़ा आतंकी हमला, 32 लोगों की मौत; अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी

Mogaidshu Lido Beach Attack: सोमालिया में आतंकियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया है. राजधानी मोगादिशु के एक होटल में हुए आत्मघाती बम विस्फोट में 32 लोगों की मौत हो गई.  

सोमालिया: मोगादिशु में बड़ा आतंकी हमला, 32 लोगों की मौत; अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी

Al-Shabab Lido Beach Attack: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. यहां की एक मशहूर समुद्र तट पर स्थित होटल में शुक्रवार की शाम आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 32 लोगों की मारे जाने की खबर है, जबकि 63 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि इस हमले में मरने वाले लोगों में सोमालिया सेना के अफसर भी शामिल हैं.

मोगादिशु पुलिस के प्रवक्ता अब्दिफतह अदन हसन ने कहा, "इस हमले में 32 से ज्यादा नागरिकों की मौत हो गई, जिसमें सेना भी शामिल हैं. जबकि इस हमले में लगभग 63 अन्य घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत नाजुक है."

वहीं, चश्मदीदों ने बताया कि विस्फोट के बाद गोलीबारी हुई भी हुई है. अल-कायदा के पूर्वी अफ्रीका में सहयोगी संगठन अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. उन्होने अपने रेडियो के जरिए से कहा कि हमला उसके लड़ाकों ने किया है. 

हमलावरों ने मशहूर समुद्र तट को बनाया निशाना 
यह हमला मोगादिशु का सबसे मशहूर लीडो समुद्र तट पर हुआ है. यहां पर शुक्रवार को सोमालिया के लोग सप्ताहिक छुट्टी मनाने आते हैं. इसलिए शुक्रवार को काफी चहल-पहल रहता है.आतंकियों ने इसी भीड़ का फायदा उठाकर आत्मघाती हमला किया.

जवाबी कार्रवाई में सभी आतंकी ढेर
रिपोर्ट के मुताबिक,एक हमलावर ने सबसे पहले होटल के एंट्री गेट पर खुद को उड़ा लिया. इसके बाद कुछ आतंकियों ने  होटल और समुद्र तट पर मौजूद लोगों के ऊपर गोलीबारी की, जिसमें 32 लोगों की मौत हो गई. हालांकि, वहां पर मौजूद सुरक्षबलों ने जवाबी कार्रवाई में सभी हमलावरों को मार गिराया. साथ ही एक अन्य आतंकी जो विस्फोटकों से भरी कार चला रहा था उसे जिन्दा पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें:- अफ्रीका के टॉप तेल उत्पादक देश नाइजीरिया में क्यों हो रहा प्रदर्शन? जानें कैसे हुई 13 लोगों की मौत

 

Trending news