ईराक में ISIS आतंकवादियों पर हमले में मारे गए 15 लोग, अमेरिका के 7 सैनिक जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2408077

ईराक में ISIS आतंकवादियों पर हमले में मारे गए 15 लोग, अमेरिका के 7 सैनिक जख्मी

Iraq News: ईराक में अमेरिका ने आईएसआईएस के आतंकवादियों पर हमले किए. इस हमले में 15 लोगों की मौत हो गई है. हमले में 7 अमेरिकी सैनिक भी घायल हो गए हैं. अमेरिकी सेना ने बताया है कि उन दोनों के दरमियान सालों से लड़ाई जारी है.

ईराक में ISIS आतंकवादियों पर हमले में मारे गए 15 लोग, अमेरिका के 7 सैनिक जख्मी

Iraq News: इराक के पश्चिमी क्षेत्र में इराक और अमेरिकी बलों की तरफ से इस्लामिक स्टेट समूह के संदिग्ध आतंकवादियों को निशाना बनाकर किए गए हमलों में 15 लोगों की मौत हो गई. अमेरिकी सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी. अमेरिकी सेना ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ (एपी) को बताया कि इस हमले में सात अमेरिकी सैनिक भी घायल हुए हैं. इराक और सीरिया में आतंकवादियों को उनके स्वघोषित खिलाफत से बेदखल करने के बाद अमेरिकी सेना की इस्लामिक स्टेट समूह से लड़ाई सालों से जारी है.

आतंकवादियों पर हमला
बहरहाल, हमले में शुक्रवार को हताहत हुए लोगों की संख्या अन्य हमलों की तुलना में अधिक है. अमेरिकी सेना के ‘सेंट्रल कमांड’ ने कहा कि आतंकवादी "कई हथियारों, ग्रेनेड और विस्फोटक आत्मघाती बेल्ट" से लैस थे. इराकी बलों ने कहा कि यह हमला देश के अनबर रेगिस्तान में किया गया. सेंट्रल कमांड ने कहा, "इस अभियान का लक्ष्य पूरे क्षेत्र और उसके परे भी इराकी नागरिकों, अमेरिकी नागरिकों, सहयोगियों और साझेदारों के खिलाफ हमलों की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने की ISIS (इस्लामिक स्टेट) के शीर्ष आतंकवादियों की क्षमता को बाधित करना या कमजेार करना था." 

यह भी पढ़ें: इराक के शहर कर्बला में जुटे करोड़ो ज़ायरीन, मनाया जा रहा है पैग़म्बर साहब के नवासे का चेहलुम

सात अमेरिकी सैनिक घायल
इराकी सेना ने एक बयान में कहा, "हवाई हमलों में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया गया." इस बीच, अमेरिकी सेना के एक अधिकारी ने अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि इस अभियान में सात अमेरिकी सैनिक घायल हो गए. अधिकारी ने कहा, "घायल सैन्य कर्मियों की हालत स्थिर है." 

खास है ईराक
आपको बता दें कि ईराक शिया मुसलमानों के लिए बहुत खास जगह है. यहां पर पैगंबर मुहम्मद साहब के नवासे इमाम हुसैन की मजार है. यहीं पर उनकी शहादत (अरबईन) हुई थी. हर साल लाखों की तादाद में शिया मुसलमान यहां पर उनकी शहादत की सालगिरह मनाने के लिए जमा होते हैं. 

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news