Oman Mosque Attack: ओमान में मस्जिद पर हमला; 9 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2339274

Oman Mosque Attack: ओमान में मस्जिद पर हमला; 9 लोगों की मौत

Oman Mosque Attack: ओमान की राजधानी मस्कट में मस्जिद पर हमला हुआ. हमले में अब तक 9 लोग मारे गए हैं. मारे गए लोगों में 4 पाकिस्तान के लोग शामिल हैं. 

Oman Mosque Attack: ओमान में मस्जिद पर हमला; 9 लोगों की मौत

Oman Mosque Attack: ओमान के अधिकारियों का कहना है कि राजधानी मस्कट के पास इमामबारगाह अली बिन अबू तालिब पर हुए हमले में चार पाकिस्तानी नागरिकों समेत नौ लोग मारे गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार रात करीब 11 बजे हथियारबंद हमलावर इमामबारगाह में घुस आए. ओमान की रॉयल पुलिस ने एक बयान में कहा कि इमामबारगाह पर हमले से निपटने के लिए सैन्य और सुरक्षा अधिकारियों द्वारा एक ऑपरेशन चलाया गया था.

उनके मुताबिक इस हमले में कुल नौ लोग मारे गए हैं, जिनमें एक पुलिसकर्मी और तीन हमलावर शामिल हैं. ओमानी अधिकारियों का कहना है कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है जबकि हमले की जांच जारी है. एक बयान में, पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने ओमानी अधिकारियों के हवाले से कहा है कि इमामबारगाह पर "आतंकवादी हमले" में चार पाकिस्तानी नागरिक मारे गए, जबकि 30 पाकिस्तानियों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

इसमें आगे कहा गया है कि "पाकिस्तान ने जांच में ओमानी अधिकारियों को हर संभव सहयोग की पेशकश की है, ताकि इस अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों को मुहर्रम के महीने में न्याय के कटघरे में लाया जा सके." 

'लोग मदद के लिए पुकार रहे थे'
ओमान में पाकिस्तान के राजदूत इमरान अली ने कहा कि इमामबारगाह अली बिन अबू तालिब राजधानी मस्कट के उपनगर अल वादी अल कबीर में मौजूद है, जहां पाकिस्तानी नागरिकों के अलावा दूसरे लोग भी रहते हैं. पाकिस्तानी राजदूत इमरान अली के मुताबिक, ''यह एक आतंकवादी हमला था, उस समय इस इमामबारगाह में 300 से 400 लोग थे, जिनमें बच्चे, बूढ़े, पुरुष और महिलाएं शामिल थीं.'' इमरान अली ने बताया कि हमला सोमवार रात करीब 11 बजे हुआ.

हमला रात 11 बजे हुआ, इस दौरान इमामबारगाह में चल रही सभा में मौजूद बच्चों और महिलाओं समेत लोगों को करीब तीन घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया. उनके मुताबिक, उसी हमले के दौरान इमामबारगाह में बंधक बनाए गए पाकिस्तानी नागरिकों ने उनसे संपर्क किया था.

Trending news