Iraq Blast: इराक के सलाहुद्दीन में बम धमाका! दो नागरिकों की मौत, एक जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2409388

Iraq Blast: इराक के सलाहुद्दीन में बम धमाका! दो नागरिकों की मौत, एक जख्मी

Iraq Blast News: ईरान के सलाहुद्दीन प्रांत में आईएस के एक आतंकी ने एक विस्फोटक रख दिया. इसमें विस्फोट होने की वजह से ईराक में दो लोगों की मौत हो गई. बीते दिन अमेरिका और ईराकी सुरक्षा बलों की तरफ से आईएस पर हमला हुआ जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई.

Iraq Blast: इराक के सलाहुद्दीन में बम धमाका! दो नागरिकों की मौत, एक जख्मी

Iraq Blast News: इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में हुए बम धमाके में दो लोगों की मौत हो गई है. एक पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि की है. अधिकारी के मुताबिक, बगदाद के उत्तर में स्थित सलाहुद्दीन प्रांत में इस्लामिक स्टेट (IS) समूह की तरफ से एक बम रखा गया था. अचानक विस्फोट हो गया और इसकी चपेट में आने से दो नागरिकों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सलाहुद्दीन प्रांत के बैजी शहर में शनिवार को एक कार के पास विस्फोट हुआ. सलाहुद्दीन पुलिस कमांड मीडिया कार्यालय के मोहम्मद अल-बाजी के अनुसार, ये विस्फोट इतना जोरदार था कि कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. यही नहीं, इसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया.

IS कर रहा हमले
बता दें कि 2017 में इस्लामिक स्टेट (IS) को इराक से खदेड़ दिया गया था. इसके बावजूद IS के लड़ाके इराक में गुरिल्ला हमले कर रहे हैं. आतंकी शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और बीहड़ क्षेत्रों में घुसपैठ कर उन्हें निशाना बनाते हैं. इसके अलावा वह सुरक्षा बलों और नागरिकों पर भी हमला करते हैं. 

यह भी पढ़ें: ईराक में ISIS आतंकवादियों पर हमले में मारे गए 15 लोग, अमेरिका के 7 सैनिक जख्मी

बीते दिन 15 लोगों की मौत
बीते दिन इराक के पश्चिमी क्षेत्र में ईराक और अमेरिकी बलों की तरफ से इस्लामिक स्टेट समूह के संदिग्ध आतंकवादियों को निशाना बनाकर किए गए हमलों में 15 लोगों की मौत हो गई. अमेरिकी सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी. अमेरिकी सेना ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ (एपी) को बताया कि इस हमले में सात अमेरिकी सैनिक भी घायल हुए हैं. इराक और सीरिया में आतंकवादियों को उनके स्वघोषित खिलाफत से बेदखल करने के बाद अमेरिकी सेना की इस्लामिक स्टेट समूह से लड़ाई सालों से जारी है.

IS का आतंकी पकड़ा गया
इससे पहले बीते 19 अगस्त को इराकी सुरक्षा बलों ने दक्षिणी बगदाद से इस्लामिक स्टेट (IS) के एक भगोड़े आतंकवादी को गिरफ्तार किया था. बगदाद ऑपरेशन कमांड (बीओसी) ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बीओसी के बयान के हवाले से बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर इराकी सेना ने आतंकवादी गतिविधियों पर सावधानीपूर्वक नजर रखी और उसे बगदाद से 40 किलोमीटर दक्षिण में लतीफिया के आसपास के क्षेत्र में घात लगाकर घेर लिया. इसके बाद आतंकवादी को पकड़ने में कामयाबी मिली.

Trending news