Dubai Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, स्कूल बंद, ट्रांसपोर्ट ठप और लोग कर रहे घरों से काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2232687

Dubai Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, स्कूल बंद, ट्रांसपोर्ट ठप और लोग कर रहे घरों से काम

Dubai Weather: दुबई में हालात संजीदा बने हुए हैं. स्कूल और कॉलिजों को बंद करने के आदेश हैं और साथ ही ऑफिस को वर्क फॉम होम करने के आदेश दिए गए हैं. पूरी खबर पढें.

Dubai Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, स्कूल बंद, ट्रांसपोर्ट ठप और लोग कर रहे घरों से काम

Dubai Weather: दुबई में हालात संजीदा बने हुए हैं. मुल्क के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश देखी जा रही है. अप्रैल के महीने में जबरदस्त बारिश के बाद एक बार फिर ऐसे ही हालात बनते नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं सरकार अलग-अलग कदम उठा रही है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक शहर में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है, जबकि कुछ दक्षिणी और पूर्वी इलाकों में संभावित रूप से भारी बारिश होने की संभावना है. राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) के मुताबिक, शनिवार से तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो सकती है.

फ्लाइट की गई कैंसिल

लगातार बारिश के बीच, दुबई के अंदर और बाहर कई उड़ानें को रद्द कर दिया गया है. इसके साथ ही कई उड़ानों में देरी देखने को मिली है. एमिरेट्स और फ्लाईदुबई सहित एयरलाइंस ने भी गुरुवार को यात्रियों को देरी के बारे में सूचित करते हुए सलाह जारी की. शारजाह स्थित एयर अरेबिया ने अबू धाबी, शारजाह और रास अल खैमा से उड़ान भरने वाले यात्रियों को मौसम की हालातों की वजह से हवाई अड्डे के लिए अतिरिक्त यात्रा समय का सफर बनाने की सलाह दी है.

इस बीच, इंडिगो एयरलाइंस ने भी बताया कि दुबई, शारजाह, रास अल खैमा और अबू धाबी में खराब मौसम की वजह से उनका फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित हुआ है. विस्तारा और स्पाइसजेट ने भी कहा कि खराब मौसम की वजह से डिपार्चर, और अराइवर की उड़ानें प्रभावित हुई हैं.

दुबई सरकार ने दिए आदेश

हालातों को देखते हुए दुबई सरकार ने सभी स्कूलों और दूसरे एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स को बंद करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही हिदायत दी गई है कि जुमा तक ऑनलाइन क्लासेज़ की शुरुआत की जाए. इसके साथ ही सरकार और प्राइवेट कर्मचारियों से कहा गया है कि वह घरों से ही काम करें. प्रशासन ने पार्क, बीच और दूसरे पब्लिक प्लेसेज़ को बंद कर दिया गया है. इस बीच, बुधवार को यूएई की डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने आने वाले मौसम के हालातों से निपटने के लिए देश की तैयारी दोहराई 

Trending news