पूर्व PM नवाज शरीफ ने दूसरी पार्टियों से हाथ मिलाने का किया आग्रह, कहा -'मुल्क को मुश्किलों से बाहर निकालने में करें मदद'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2102921

पूर्व PM नवाज शरीफ ने दूसरी पार्टियों से हाथ मिलाने का किया आग्रह, कहा -'मुल्क को मुश्किलों से बाहर निकालने में करें मदद'

Pakistan Election Result: पाकिस्तान के तीन बार पीएम रहे शरीफ ने कहा कि मुल्क को मुश्किलों से बाहर निकालने के लिए सभी सियासी पार्टियों को एक साथ बैठने और सरकार बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, "हम बार-बार चुनाव नहीं करा सकते."

पूर्व PM नवाज शरीफ ने दूसरी पार्टियों से हाथ मिलाने का किया आग्रह, कहा -'मुल्क को मुश्किलों से बाहर निकालने में करें मदद'

Pakistan Election Result: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने शुक्रवार को प्रतिद्वंद्वी सियासी पार्टियों से पाकिस्तान के पुनर्निर्माण के लिए एक स्थिर अलांयस सरकार बनाने के लिए हाथ मिलाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि सभी संस्थानों को ऐसा इसलिए करना चाहिए ताकि देश को नगदी संकट की मुश्किलों से बाहर निकालने में एक साकारात्मक मदद मिल सके.

74 साल के नवाज शरीफ ने पार्टी दफ्तर (पीएमएल-एन ) में समर्थकों को खिताब करते हुए ने कहा कि उनकी पार्टी जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी द्वारा समर्थित निर्दलीय कैंडिडेट्स समेत सभी पार्टियों के जनादेश का सम्मान करती है.

नवाज शरीफ ने कहा
पाकिस्तान के तीन बार पीएम रहे शरीफ ने कहा कि मुल्क को मुश्किलों से बाहर निकालने के लिए सभी सियासी पार्टियों को एक साथ बैठने और सरकार बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, "हम बार-बार चुनाव नहीं करा सकते. हम सभी कल एक साथ बैठे थे लेकिन रिजल्ट नहीं आने की वजह से आपको संबोधित नहीं किया.  जब देश त्रिशंकु संसद की तरफ बढ़ रहा है. हम आज हर किसी को इस घायल पाकिस्तान के पुनर्निर्माण के लिए और हमारे साथ बैठने के लिए दावत दे रहे हैं."

उन्होंने आगे कहा, "हमारा एजेंडा सिर्फ खुशहाल पाकिस्तान है और आप जानते हैं कि हमने पहले क्या किया है." उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों को मिलकर पाकिस्तान को इस संकट से बाहर निकालने में सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए. उन्होंने कहा, "सभी को मुहब्बत के साथ बैठना चाहिए और पाकिस्तान को मुश्किलों से बाहर निकालना चाहिए."

शहबाज को नवाज शरीफ ने दी ये जिम्मेदारी
शरीफ ने ऐलान किया कि उन्होंने अपने छोटे भाई और पीएमएल-एन चेयरमैन शहबाज शरीफ को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के आसिफ अली जरदारी, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (एफ) के चीफ फजलुर रहमान और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के खालिद मकबूल सिद्दीकी से कॉन्टैक्ट करने का काम सौंपा है, ताकि मुल्क में गठबंधन सरकार का गठन हो सके.

दूसरी तरफ, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के आंकड़ों से पता चलता है कि 139 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं, जिनमें 55 निर्दलीय (पीटीआई द्वारा समर्थित कैंडिडेट्स), पीएमएल-एन 43, पीपीपी 35 और कई सीटें दूसरी पार्टियों के पास जा रही हैं.

छिटपुट हिंसा और देशव्यापी मोबाइल फोन बंद होने की वजह से गुरुवार को हुए आम चुनाव के बाद वोटों की गिनती अब भी जारी है. जानकारी मिली है कि ये गिनती सुबह के तीन बजे तक जारी रहने की उम्मीद है. बता दें कि सरकार बनाने के लिए पाकिस्तान में किसी भी पार्टी को 265 सीटों में से 133 सीटें जीतनी होंगी.

 

Trending news