Pakistan News: इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ताओं का टूटा सब्र का बांध, रिहाई के लिए कर रहे हैं ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2354432

Pakistan News: इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ताओं का टूटा सब्र का बांध, रिहाई के लिए कर रहे हैं ये काम

Pakistan News: पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने जेल में बंद अपने सभी नेताओं की रिहाई के लिए देशव्यापी आंदोलन का ऐलान किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Pakistan News: इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ताओं का टूटा सब्र का बांध, रिहाई के लिए कर रहे हैं ये काम

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने जेल में बंद अपने सभी नेताओं की रिहाई के लिए देशव्यापी आंदोलन का ऐलान किया है, प्रशासन ने इस घोषणा के बाद पीटीआई समर्थकों के साथ संभावित टकराव से निपटने को लेकर तैयारी की है.

देशव्यापी होगा प्रदर्शन
पीटीआई के अलावा दक्षिणपंथी जमात-ए-इस्लामी ने भी बिजली और दूसरे चीजों की ऊंची कीमतों के खिलाफ इस्लामाबाद में प्रदर्शन का ऐलान किया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक इमरान खान (71) और दूसरे नेताओं और कार्यकर्ताओं की रिहाई के लिए देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी.

इस मामले में जेल में बंद हैं इमरान
खान को पिछले साल पांच अगस्त को पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन के जरिए दायर तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में मुजरिम ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था, तब से वह मुख्तलिफ मामलों में जेल में बंद हैं. क्रिकेट से राजनीति में आए खान को जमानत मिल गई है या फिर उनकी दोषसिद्धि को रद्द कर दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें रिहा नहीं किया गया.

इस्लामाबाद में धारा 144 लागू
पीटीआई के मुताबिक, वह राजधानी में 'नेशनल प्रेस क्लब' के सामने प्रदर्शन करेगी, जबकि जमात-ए-इस्लामी ने संसद भवन के सामने में मौजूद प्रसिद्ध 'एफ-चौक' पर धरना देने की योजना बनाई है. इस बीच, इस्लामाबाद में पुलिस ने धारा 144 लागू करते हुए संघीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन सहित सभी प्रकार की सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके साथ ही 'रेड जोन' को सील करते हुए प्रवेश निषिद्ध कर दिया है. इस जोन में प्रमुख सरकारी कार्यालय और दूतावास हैं.

शहर को किया गया सील
पुलिस ने फैजाबाद इंटरचेंज पर इस्लामाबाद राजमार्ग को भी से बंद कर दिया है, यह रावलपिंडी से इस्लामाबाद के मुख्य प्रवेश बिंदु पर मौजूद है. इसके अलावा पंजाब गृह मंत्रालय ने सभी विरोध प्रदर्शनों और सभाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रांत में धारा 144 लागू कर दी.

प्रोटेस्ट से पहले लोगों की गिरफ्तारी
पीटीआई ने दावा किया है कि देशव्यापी प्रोटेस्ट से पहले उसके पार्टी नेताओं को गिरफ़्तार किया जा रहा है. उसने कहा कि पंजाब पुलिस ने रावलपिंडी में पीटीआई नेता राजा बशारत के घर पर छापा मारा. उसने कहा कि कानूनविद् जावेद इकबाल समेत दर्जनों लोगों को रहीम यार खान शहर में गिरफ्तार किया गया है. पार्टी ने कहा कि पुलिस ने लाहौर में पीटीआई नेता मेहर नईमुल्ला के कैंप कार्यालय पर छापा मारा और उनके पांच दोस्तों को गिरफ्तार किया, हालांकि नईमुल्ला वहां से बच निकलने में सफल रहे.

Trending news