ईरान ने इजरायल पर किया अब तक सबसे बड़ा हमला, 400 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइल दागीं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2455257

ईरान ने इजरायल पर किया अब तक सबसे बड़ा हमला, 400 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइल दागीं

Iran attack on Israel: इजराइली सेना ने कहा कि लाखों लोगों को बम शेल्टर में भेज दिया गया है और उन्हें हर कीमत पर सुरक्षित रखा जाएगा. सोशल मीडिया पर हमले की कुछ तस्वीरें भी सामने आ रही हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि इसे इजराइली मिसाइल रोक रही है और ईरानी हमले को हवा में ही बेअसर कर रही है.

ईरान ने इजरायल पर किया अब तक सबसे बड़ा हमला, 400 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइल दागीं

Iran attack on Israel: अमेरिका की चेतावनी के बाद भी ईरान ने इजरायल पर भीषण हमला किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईरान से 400 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं. इजरायली सेना ने तस्दीक की है. इजरायली सेना ने कहा कि  ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया है. ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह रुहोल्लाह खुमैनी के आदेश पर हमला हुआ है.

pic.twitter.com/w8njK7u9Xr

हमले के बाद ईरान ने इजरायल को दी धमकी
इजरायल पर हमला करने के बाद ईरान की तरफ से एक बयान जारी किया गया है. ईरान के सरकारी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान ने चेतावनी दी है कि अगर इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की, तो तेहरान की प्रतिक्रिया अधिक विनाशकारी होगी.

इजरायली सेना ने क्या कहा?
इजराइली सेना ने कहा कि लाखों लोगों को बम शेल्टर में भेज दिया गया है और उन्हें हर कीमत पर सुरक्षित रखा जाएगा. सोशल मीडिया पर हमले की कुछ तस्वीरें भी सामने आ रही हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि इसे इजराइली मिसाइल रोक रही है और ईरानी हमले को हवा में ही बेअसर कर रही है.

सक्रिय हुआ आरयन डोम
ईरान की ओर से मिसाइल दागे जाने के फौरन बाद इजरायल ने अपना सुरक्षा कवच आयरन डोम सक्रिय कर दिया है. फिलहाल इजरायल का पूरा ध्यान ईरान की मिसाइलों को रोकने पर है. टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक आयरन डोम ने ईरान की मिसाइलों को मार गिराना शुरू कर दिया है. इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि हमारा आयरन डोम सक्रिय है. हम हर तरह के खतरे और हमले का मुकाबला करने में सक्षम हैं.

अमेरिका ने की मदद की पेशकश
ईरान के मिसाइल हमले के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक बयान भी सामने आया है. राष्ट्रपति बाइडेन ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि इजराइल ईरानी मिसाइल हमलों से इजराइल की रक्षा करने और क्षेत्र में अमेरिकी सेना की रक्षा करने में मदद करने के लिए तैयार है.

Trending news