Israel Iran War: शुरू हो गया महायुद्ध! हिजबुल्लाह ने की इजरायल पर बमों की बरसात, ईरान भी करेगा हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2368591

Israel Iran War: शुरू हो गया महायुद्ध! हिजबुल्लाह ने की इजरायल पर बमों की बरसात, ईरान भी करेगा हमला

Israel Iran War: एक तरफ गाजा में हिंसा हो रही है. दूसरी ओर, ईरान और इजरायल के बीच युद्ध छिड़ने वाला है. इस बीच मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आज किसी भी वक्त ईरान और हिजबुल्लाह इजरायल पर हमला कर सकते है. 

Israel Iran War: शुरू हो गया महायुद्ध! हिजबुल्लाह ने की इजरायल पर बमों की बरसात, ईरान भी करेगा हमला

Israel Iran War: हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद मिडिल ईस्ट में महायुद्ध की शुरुआत हो गई है. हिजबुल्लाह ने आज यानी 5 अगस्त की तड़के सुबह इजरायल पर बमों की बारिश की है. हिजबुल्लाह ने कहा कि आज तड़के सुबह उत्तरी इजरायल पर ड्रोन से हमला किया है. इस हमले में कई सैनिक जख्मी हो गए हैं और कई घरों में आग लग गई है. हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा कि उसने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों में इज़राइल के जरिए किए गए "हमलों और हत्याओं" के जवाब में उत्तरी इज़राइल में एक सैन्य अड्डे को निशाना बनाया. 

ईरान इस वक्त करेगा हमला
इजरायल पर हमले के बाद तीसरे विश्व युद्ध का खतरा मंडराने लगा है. वहीं, ईरान कभी भी हानिया की हत्या का बदला लेने के लिए इजरायल पर हमला कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इजरायल पर एक साथ हिजबुल्लाह और ईरान हमला कर सकते हैं. इस बीच अमेरिका ने G7 देशों से बात की है और चेतावनी भी दे दी है. वहीं, ईरान के हमले को रोकने के लिए इजरायल पहले ही ईरान पर हमला कर सकता है. 

रिपोर्ट में किया गया चौंकाने वाला दावा

एक्सिओस की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने G7 देशों से कहा है, "इजरायल पर आज यानी 5 अगस्त को एक साथ ईरान और हिजबुल्लाह हमला कर सकते हैं. वहीं, अमेरिका ने हिजबुल्लाह और ईरान पर दबाव बनाने के लिए अमेरिका के सहयोगी देशों के साथ कॉन्फ्रेंस वीडियो कॉल किया था, ताकि जवाबी हमले को कम से कम किया जा सके. 

ये भी पढ़ें:- अब कोई नहीं रोक पाएगा है Israel-Iran युद्ध! मिडिल ईस्ट पहुंचे अमेरिकी जनरल

48 घंटे के भीतर करेगा हमला

एक रिपोर्ट में जराए के हवाले से दावा किया गया है कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन का कहना है कि अमेरिका को हमले की सटीक जानकारी नहीं है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ईरान, इजरायल पर 24 से 48 घंटे में हमला कर सकता है. वहीं, अमेरिका ने फिर से दोहराया है कि वह हर हाल में इजरायल की सुरक्षा करेगा. इसके लिए अपने सैनिकों को मिडिल ईस्ट में तैनात कर दिया है. 

ईरान पर इजरायल पहले कर सकता है हमला
दूसरी तरफ, इजरायल ने भी हमले से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है. टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर इजरायल को पता चल जाता है कि ईरान उसपर हमले करने वाला है, इस स्थिति में इजरायल पहले ही स्ट्राइक कर सकता है. इस संबंध में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने रक्षा मंत्रीयोआव गैलांट, मोसाद प्रमुख डेविड बार्ने  और IDF के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हेरजी हलेवी के साथ बैठक की है. 

Trending news