Iran Israel War: मुस्लिम देशों के आगे झुका अमेरिका? इजरायल नहीं करेगा ईरान पर हमला!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2474130

Iran Israel War: मुस्लिम देशों के आगे झुका अमेरिका? इजरायल नहीं करेगा ईरान पर हमला!

Iran Israel war: गाजा पट्टी में इजरायली हमलों में 42 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं. इस बीच इजरायल लेबनान पर हमले कर रहा है. इसी दौरान ईरान ने इजरायल पर हमले किए थे. जिसके बाद इजरायल ने ईरान पर हमले करने की कसम खाई है. इसी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

Iran Israel War: मुस्लिम देशों के आगे झुका अमेरिका? इजरायल नहीं करेगा ईरान पर हमला!

Iran Israel war: इजराइल ने लेबनान में हिजबुल्लाह मुख्यालय पर भीषण हमले किए थे. जिसमें हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह मारा गया था. जिसके बाद ईरान ने 1 अक्टूबर को इजराइल पर 181 मिसाइलों से हमला किया था. जिसमें इजराइल के कई सैन्य ठिकाने तबाह हो गए थे. इस हमले के बाद इजराइल ने ईरान पर हमला करने की कसम खाई है. कोई नहीं जानता कि इजरायल ईरान पर कब हमला करेगा.

इन जगहों पर हमला नहीं करेगा इजरायल
हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इजरायल कभी भी ईरान पर हमला कर सकता है और ईरान के परमाणु ठिकानों और तेल से जुड़ी जगहों पर हमला करेगा, लेकिन इस बीच अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है.  एक अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक इजराइल ईरान के परमाणु संयंत्रों या तेल से जुड़े स्थानों पर हमला नहीं करेगा. अधिकारी ने दावा किया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को इजरायल ने यह जानकारी दी है.

अमेरिका को मुस्लिम देशों ने क्यों दी थी चेतावनी
गौरतलब है कि ईरान के हमले के बाद अमेरिका ने कहा था कि इजरायल ईरान के परमाणु ठिकानों और तेल से जुड़ी जगहों पर हमला करेगा. इसके बाद अमेरिका ने इजरायल को ईरान के परमाणु ठिकानों पर हमला न करने की सलाह दी थी और अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि इजरायल ईरान के तेल से जुड़ी जगहों पर हमला कर सकता है. इसके बाद कई मुस्लिम देश अमेरिका से नाराज हो गए और उसे ईरान के तेल स्थलों को निशाना न बनाने की चेतावनी देने लगे। जिसके बाद अमेरिका ने इजरायल पर ईरान के तेल स्थलों और परमाणु स्थलों को निशाना न बनाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया.

ऐसे होगा तो ईरान करेगा सऊदी अरब पर हमला
कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सऊदी अरब और यूएई ने अमेरिका से साफ कह दिया था कि वे ईरान पर हमला करने के लिए अपने एयरस्पेस का इस्तेमाल नहीं करने देंगे. क्योंकि इन देशों को डर था कि अगर इजरायल उनके एयरस्पेस का इस्तेमाल करता है तो ईरान सबसे पहले सऊदी अरब और यूएई के तेल ठिकानों को निशाना बनाएगा, इससे तेल की आपूर्ति रुक ​​जाएगी और पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी.

Trending news