Pakistan: पाकिस्तान में आतंकी हमला, 20 लोगों को गोलियों से भूना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2468091

Pakistan: पाकिस्तान में आतंकी हमला, 20 लोगों को गोलियों से भूना

Pakistan Attack News: पाकिस्तान में कोल माइन्स में काम कर रहे लोगों पर हमला हुआ है. जिसमें 20 लोगों की मौत हुई है. किसी आतंकी संगठन ने अभी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि, यह काम किसी आतंकी संगठन का बताया जा रहा है.

Pakistan: पाकिस्तान में आतंकी हमला, 20 लोगों को गोलियों से भूना

Pakistan Attack News: पाकिस्तान पुलिस ने जानकारी दी है कि शुक्रवार को दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तानी प्रांत बलूचिस्तान में एक छोटी निजी कोयला खदान पर आतंकियों ने हमला कर दिया. हथियारबंद लोगों के जरिए किए गए इस हमले में कम से कम 20 खनिक मारे गए हैं और सात घायल हो गए. जिनमें से कई हालत गंभीर बताई जा रही है.

पाकिस्तान में 20 लोगों की हत्या

क्वेटा शहर के पूर्व में मौजूद कस्बे के पुलिस स्टेशन हाउस ऑफिसर हुमायूं खान ने बताया, "सशस्त्र लोगों के एक ग्रुप ने भारी हथियारों का इस्तेमाल करते हुए तड़के डुकी इलाके में जुनैद कोल कंपनी की खदानों पर हमला किया." उन्होंने आगे कहा कि हमलारों ने इन खदानों पर रॉकेट और ग्रेनेड भी दागे, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई है और 7 घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है.

अफगानिस्तान के थे रहने वाले

पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि ज़्यादातर लोग बलूचिस्तान के पश्तून-भाषी इलाकों से थे, मृतकों में से तीन और घायलों में से चार अफ़गान थे. हालांकि इस हमले की किसी ने अभी ज़िम्मेदारी नहीं ली है.

डॉक्टर ने कही ये बात

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डुकी के डॉक्टर जोहर खान शादिजई ने बताया, "हमें जिला अस्पताल में अब तक 20 शव और 7 घायल मिले हैं." उन्होंने आगे कहा कि घायलों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है.

पहले भी हो चुका है हमला

 बता दें, हाल ही में चाइनीज़ काफिले पर हमला किया गया था, जिसमें 3 लोगों की मौत भी हो गई थी. इससे पहले 6 अक्टूबर को पूर्वी पंजाब में आतंकियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 7 आतंकी मारे गए थे. वहीं कई पुलिसकर्मी ज़ख्मी हुए थे. उधर चार अक्टूबर को हुए हमले में 7 पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी

Trending news