पाकिस्तान में बारिश ने मचाई तबाही, लैंडस्लाइड में एक ही परिवार के 12 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2406884

पाकिस्तान में बारिश ने मचाई तबाही, लैंडस्लाइड में एक ही परिवार के 12 लोगों की मौत

Pakistan News: इस वक्त भारत, अफगानिस्तान, बांग्लादेश समेत पाकिस्तान में भी बारिश ने तबाही मचा दी है. इस तबाही की वजह से लाखों लोग बेघर हो गए हैं. इस बीच पाकिस्तान में भारी बारिश ने ताबाही मचा दी है.

 पाकिस्तान में बारिश ने मचाई तबाही, लैंडस्लाइड में एक ही परिवार के 12 लोगों की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. इसके चलते उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में लैंडस्लाइड हुआ है. जिसमें एक ही परिवार के 9 बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई है. मकामी अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

अधिकारी ने क्या कहा?
पुलिस ने बताया कि यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अपर दीर ​​जिले के मैदान इलाके में हुई. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हुई है. सभी शवों को मलबे से निकाल लिया गया है और उन्हें चिकित्सीय-कानूनी औपचारिकताओं के लिए अस्पताल ले जाया गया है. डॉन अखबार ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि इस घटना में दो महिलाएं, एक पुरुष और नौ बच्चों की मौत हुई है.

क्या है पूरा मामला
पाकिस्तान में हाल के दिनों में भारी मौसमी बारिश हुई है. पाकिस्तान में जुलाई से सितंबर तक मॉनसून का मौसम रहता है. पाकिस्तान मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूरे देश में तेज आंधी के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई है. मौसम विभाग ने एक बयान में कहा कि इस अवधि के दौरान सिंध, उत्तर-पूर्व/दक्षिण बलूचिस्तान, उत्तर-पूर्व/मध्य पंजाब, पोतोहर क्षेत्र, इस्लामाबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में भारी बारिश होने की संभावना है. 

इन इलाकों भूस्खलन की आशंका
भारी बारिश की वजह से मुर्री, गलियात, मनसेहरा, कोहिस्तान, चित्राल, दीर, स्वात, शांगला, बुनेर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भूस्खलन की आशंका है. पाकिस्तान के तटीय क्षेत्र सिंध के तट के साथ उत्तर-पूर्व अरब सागर में एक ‘भीषण’ चक्रवाती तूफान आने की आशंका है. 

इससे पहले 35 लोगों की मौत
इससे पहले भी पाकिस्तान भारी बारिश की वजह लैंडस्लाइड हुआ था. जिसमें कम से कम 35 लोगों की मौत हुई थी. जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे. इस हादसे की वजह से कई रास्ते बंद हो गए थे. जिससे लोगों की आवागमन में परेशानी हो रही थी.

Trending news