Pakistan: इमरान खान ने गौहर अली खान पर जताया फिर भरोसा; किया ये काम
Advertisement

Pakistan: इमरान खान ने गौहर अली खान पर जताया फिर भरोसा; किया ये काम

PTI News: पाकिस्तान की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है. पार्टी ने एक बार फिर बैरिस्टर गौहर अली को चेयरमैन पद के लिए चुना हैं, जिसको लेकर उन्होंने पर्चा दाखिल किया. नॉमिनेशन दाखिल करने की समय सीमा रविवार दोपहर 3 बजे समाप्त हो गई थी और सिर्फ गौहर ने ही शीर्ष पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की.

 

Pakistan: इमरान खान ने गौहर अली खान पर जताया फिर भरोसा; किया ये काम

Pakistan Politics: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पार्टी के चेयरमैन ओहदे के लिए गौहर अली खान का नाम दोबारा पेश किया है. पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान इस वक्त जेल में हैं. उन्होंने पार्टी के सीनियर ओहदे के लिए बैरिस्टर गौहर अली खान को चेयरमैन मुकर्रर करते हुए, एक बार फिर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के लिए नेतृत्व का पासा फेंक दिया है. न्यूज पेपर डॉन ने ये जानकारी दी है. गोहर अली खान ने दिसंबर 2023 के intra-party चुनावों में इमरान खान के समर्थन से पीटीआई अध्यक्ष का पद हासिल किया था. चुनाव आयोग ने 22 दिसंबर को पीटीआई को अपने आंतरिक चुनावों में अनियमितताओं का हवाला देते हुए आगामी 8 फरवरी के चुनाव के लिए 'बल्ला' चुनावी निशान रखने से रोक दिया था.

पार्टी ने 3 मार्च को होने वाले नए चुनावों की घोषणा की है और शुरुआत में बैरिस्टर अली जफर को अध्यक्ष पद के लिए चुना गया था. हालांकि, जफर के अध्यक्ष पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. रावलपिंडी में अदियाला जेल के बाहर से बोलते हुए, बैरिस्टर गोहर ने जफर की उम्मीदवारी का खुलासा किया, लेकिन पार्टी सूत्रों का कहना है कि जफर ने इनकार कर दिया होगा.जिसके बाद दोबारा बैरिस्टर गौहर अली ने फिर से पार्टी के चेयरमैन बनने के लिए पर्चा दाखिल किया. नॉमिनेशन दाखिल करने की समय सीमा रविवार दोपहर 3 बजे समाप्त हो गई और सिर्फ गौहर ने ही शीर्ष पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की.

15 सदस्यीय पैनल का नेतृत्व कर रहे उमर अयूब खान ने महासचिव पद के लिए नामांकन पत्र जमा किया है. इमरान खान ने वर्तमान में जेल में बंद यास्मीन राशिद को पंजाब के लिए, हलीम आदिल शेख को सिंध के लिए, मुनीर बलूच को बलूचिस्तान के लिए और अली अमीन गंडापुर को खैबर पख्तूनख्वा के लिए नामांकित किया है.  पाकिस्तान में बीती 8 फरवरी को आम चुनाव हुए थे, जिसमें पीटीआी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने सबसे ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कराई थी. पाकिस्तान में PML-N और PPP सत्ता साझा करने पर रजामंद हो गई है.

Trending news