पाकिस्तान: उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादियों ने किए लगातार दो हमले, 7 सुरक्षाबलों की मौत, 2 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2245004

पाकिस्तान: उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादियों ने किए लगातार दो हमले, 7 सुरक्षाबलों की मौत, 2 घायल

Khyber Pakhtunkhwa Terrorist Attack: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादियों ने बड़ा हमला किया है.  पुलिस ने बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान जिले के हसन खेल में आतंकवादियों ने पहला हमला किया, जिसमें पांच सुरक्षाबलों की मौत हो गई.

पाकिस्तान: उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादियों ने किए लगातार दो हमले, 7 सुरक्षाबलों की मौत, 2 घायल

Khyber Pakhtunkhwa Blast: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा आतंकवादियों ने लगातार दो हमले किए हैं. इन हमलों में सात सुरक्षाबलों की मौत हो गई है, जबकि दो घायल हैं. अफसरों ने रविवार को यह जानकारी दी.

स्थानीय अफसरों ने बताया कि अफगानिस्तान की बॉर्डर से लगे उत्तरी वजीरिस्तान जिले के हसन खेल में शनिवार को आतंकवादियों ने बम निरोधक इकाई को निशाना बनाते हुए विस्फोट किया, जिसमें पांच सुरक्षाबलों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. जबकि आतंकियों ने इसी जिले के सुरक्षाचौकी पर हमला कर दो सुरक्षाकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया. 

पाकिस्तानी न्यूज पेपर 'डॉन' ने एक पाक अफसर के हवाले से बताया कि विस्फोट करने के तुरंत बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. स्थानीय अफसरों ने बताया कि एक दूसरे घटना में आतंकवादियों ने शनिवार को उसी जिले के सीमान इलाके में एक सुरक्षाचौकी पर हमला किया, जिसमें दो फोर्स मारे गए. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों के शवों और घायलों को विमान के जरिए बन्नू के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

वहीं, इन हमलों के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि इन दोनों हमलों से पहले अज्ञात आंतकवादियों ने 8 मई को उत्तरी वजीरिस्तान जिले के शेवा में मौजूद एक प्राइवेट स्कूल के एक हिस्से को भी बम से उड़ा दिया था.

7 लोगों को बनाया था निशाना
इससे पहले 9 मई को आतंकवादियों ने दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान में सो रहे सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मरने वाले सभी लोग नाई का काम करते थे और सभी लोग पंजाब प्रांत के रहने वाले थे.

बता दें कि इस इलाके में  चीन पिछले कई सालों से एक बंदरगाह का निर्माण कर रहा है. इस निर्माण को लेकर पश्चिमी देशों और वहां के स्थानीय लोगों ने विरोध भी किया है. इतना ही नहीं वहां के कई आतंकी संगठनों ने भी इसका विरोध किया है.  

 

Trending news