मिजोरम में पत्थर की खदान ढहने से 10 लोगों की मौत, अभी भी फंसे हो सकते हैं हैं कई लोग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2267001

मिजोरम में पत्थर की खदान ढहने से 10 लोगों की मौत, अभी भी फंसे हो सकते हैं हैं कई लोग

Mizoram Stone Quarry Collapse: मिजोरम के आइजोल जिले में आज भारी बारिश के बीच एक पत्थर की खदान ढह जाने से दस लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग फंसे हुए हैं. 

मिजोरम में पत्थर की खदान ढहने से 10 लोगों की मौत, अभी भी फंसे हो सकते हैं हैं कई लोग

Mizoram Stone Quarry Collapse: मिजोरम के आइजोल जिले में आज भारी बारिश के बीच एक पत्थर की खदान ढह जाने से दस लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग फंसे हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है. उन्होंने कहा, "इलाके में लगातार बारिश और भूस्खलन के कारण तलाशी अभियान में बाधा आ रही है."

यहां सभी सभी स्कूल बंद थे, सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है. अधिकारियों ने कहा कि भूस्खलन से कई राजमार्ग और प्रमुख सड़कें भी बाधित हो गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग 6 पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से कट गया है. भूस्खलन से कई राजमार्ग और प्रमुख सड़कें भी बाधित हो गई हैं.

मिजोरम के आइजोल जिले में आज भारी बारिश के बीच एक पत्थर की खदान ढह जाने से दस लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग फंसे हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है. उन्होंने कहा, "इलाके में लगातार बारिश और भूस्खलन के कारण तलाशी अभियान में बाधा आ रही है."

इलाके के सभी स्कूल बंद थे, सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है. अधिकारियों ने कहा कि भूस्खलन से कई राजमार्ग और प्रमुख सड़कें भी बाधित हो गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग 6 पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से कट गया है. भूस्खलन से कई राजमार्ग और प्रमुख सड़कें भी बाधित हो गई हैं.

इससे पहले भीषण चक्रवाती तूफान रेमल रविवार रात पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों के बीच टकराया. चक्रवात रेमल ने नाजुक घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए. चक्रवात आने से पहले पश्चिम बंगाल में संवेदनशील इलाकों से एक लाख से अधिक लोगों को निकाला गया था. मौसम कार्यालय ने अगले कुछ दिनों में असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में अत्यधिक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है.

Trending news