Jammu and Kashmir: चुनाव से पहले जम्मू व कश्मीर में एनकाउंटर; दो जवान शहीद, एक आतंकवादी ढेर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2429339

Jammu and Kashmir: चुनाव से पहले जम्मू व कश्मीर में एनकाउंटर; दो जवान शहीद, एक आतंकवादी ढेर

2 Jawan Killed in J&K: जम्मू व कश्मीर में शुक्रवार को दो अलग-अलग एनकाउंटर हुए. इन एनकाउंटर में 2 जवान शहीद हो गए तो वहीं एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. जख्मी जवानों को एयर लिफ्ट के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया.

Jammu and Kashmir: चुनाव से पहले जम्मू व कश्मीर में एनकाउंटर; दो जवान शहीद, एक आतंकवादी ढेर

2 Jawan Killed in J&K: जम्मू व कश्मीर में दो अलग-अलग एनकाउंटर में दो जवान शहीद हो गए और एक आतंकवादी मारा गया है. यह एनकाउंटर जम्मू व कश्मीर में इलेक्शन के कुछ ही दिन पहले हुए हैं. किश्तवार में दो आर्मी जवान शहीद हो गए. शहीद होने वालों में एक जूनियर कमिशंड ऑफिसर था. शुक्रवार को हुए एनकाउंटर में दो जवान शहीद हो गए.

किश्तवाड़ में एकाउंटर
बारामुला में हुए दूसरे एनकाउंटर में सुरक्षा बलों के जरिए एक आतंकवादी मारा गया. वहीं चाक टॉपर एरिया में एक बिल्डिंग में करीब 2-3 आतंकवादी फंस गए. अफसरों के मुताबिक किश्तवाड़ में एनकाउंटर तब शुरू हुआ, जब नाएदघम एरिया में सिक्योरिटी फोर्सेज ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सुरक्षा बलों को अपनी तरफ आते देख आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग कर दी. इसके बाद दोनों तरफ से अंधाधुन फायरिंग शुरु हो गई.

4 जवान जख्मी
एनकाउंटर में 4 आर्मी जवान जख्मी हो गए. थोड़ी देर बाद नाएब सूबेदार विपिन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह जख्मों की ताब न ला सके और दम तोड़ दिया. भारतीय सेना ने बताया कि इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया और ऑपरेशन शुरु कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि सिपाहियों को एयरलिफ्ट करके सरकारी अस्पताल में ले जाया गया. इसके बाद उनका इलाज किया गया.

पहले भी हुआ एनकाउंटर
जम्मू व कश्मीर में 10 सालों के बाद इलेक्शन होने वाले हैं, इससे पहले यहां छिटपुट घटनाएं हो रही हैं. इससे पहले बुधवार को कठुआ उधमपुर बॉर्डर के पास बसंतगढ़ में एनकाउंटर में 2 आतंकवादी मार दिए गए. उधमपुर जिले में सिक्योरिटी फोर्सेज और आतंकवादियों के दरमियान दिन में एनकाउंटर शुरू हो गया.

आतंकवादियों की खबर
सेना को इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने बसंतगढ़ पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर ली. इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के दरमियान गोलाबारी हुई. इससे पहले जम्मू के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान रेंजर्स की तरफ से गोलीबारी की गई. इसमें भारत का एक जवान जख्मी हो गया.

 

Trending news