सोशल मीडिया पर दिए थे भड़काउ भाषण, पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2003050

सोशल मीडिया पर दिए थे भड़काउ भाषण, पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई

Jammu and Kashmir News: जम्मू व कश्मीर के अधिकारियों ने कहा कि शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए बडगाम में पुलिस ने अफवाहें फैलाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए.

 

सोशल मीडिया पर दिए थे भड़काउ भाषण, पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अफवाहें और नफरती सामग्री फैलाने के लिए सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल करने के इल्जाम में शनिवार को नौ लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील या आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने वाली सामग्री पर अंकुश लगाने के लिए सोशल मीडिया यूजर्स के लिए दिशानिर्देश जारी किए थे.

इन जगहों पर हुई कार्रवाई
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सोशल मीडिया पर घृणित और अपमानजनक सामग्री अपलोड करने और अफवाहें फैलाने के आरोप में अनंतनाग, पुलवामा, बडगाम, बारामूला, बांदीपुर और गांदरबल जिलों में इन व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है. 

इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई
उन्होंने कहा कि अनंतनाग में, पुलिस ने तीन व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की है. जिन लोगों पर कार्रवाई हुई है उनमें चेक वांगुंड दूरू के निवासी सलमान मुश्ताक कुट्टे, वतनाद कोकरनाग के रमीज अशरफ हादी, राथरपोरा खैरबुघ श्रीगुफवारा के उमर फारूक गनी उर्फ ​​गाजी सर शामिल हैं. अधिकारियों ने कहा कि इन लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कथित तौर पर नफरत भरे वीडियो अपलोड किए गए, जिनमें भड़काऊ और देशद्रोही बयान थे.

भड़काउ भाषण दिए
बारामूला पुलिस ने बलिहारन पट्टन निवासी बिलाल अहमद वानी के खिलाफ कार्रवाई की. इल्जाम है कि उन्होंने उकसाने वाले, अफवाह फैलाने वाले भाषण दिए. इसके अलावा पुलिस ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ और उकसाने वाली सामग्री अपलोड करने के लिए अवंतीपोरा के बेघपोरा निवासी शीराज अहमद बेग के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की. 

गांदरबल में हुई कार्रवाई
इसी तरह, गांदरबल में, पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर घृणित सामग्री अपलोड करने और साझा करने के लिए दो व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की. अधिकारियों ने बताया कि उनकी पहचान सफापोरा निवासी वसीम मुश्ताक मलिक और नूननेर गांदरबल निवासी आदिल अहमद राथर के रूप में हुई है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news