तीन पुरुषों से शुक्राणु दान लेकर गर्भवती हुई महिला; बच्चा होने पर फंस गया ये पेच !
Advertisement

तीन पुरुषों से शुक्राणु दान लेकर गर्भवती हुई महिला; बच्चा होने पर फंस गया ये पेच !

ये मामला ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर का है, जहां एक समलैंगिक कपल ने तीन अलग-अलग मर्दों से शुक्राणु दान में लेकर गर्भवती हुई थी लेकिन बच्चा पैदा होने के बाद उसके पिता को लेकर मामला फंस गया.

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः एक महिला समलैंगिक जोड़े ने बच्चा पैदा करने के लिए पुरुषों से शुक्राणु दान करने की मांग की थी, जिसके बाद तीन पुरुष इस काम के लिए तैयार हो गए और उन्होंने अपना शुक्राणु दान भी किया, लेकिन जब समलैंगिक जोड़े में से एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया तो शुक्राणु दान करने वालों के होश उड़ गए! ये मामला ऑस्ट्रेलिया की राजधानी सिडनी का बताया जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान सितंबर 2021 में कपल ने तीन अलग-अलग पुरुषों से शुक्राणु लिया था. उन पुरुषों को बिना जानकारी दिए कपल ने तीनों के स्पर्म को मिलाकर यूज किया और महिला प्रेग्नेंट भी हो गईं.

दरअसल, समलैंगिक जोड़े ने अक्टूबर 2020 में एक फेसबुक ग्रुप पोस्ट के जरिए डोनर की मांग की थी. इसके बाद तीन पुरुषों ने अपना शुक्राणु देने का ऑफर किया. लेस्बियन जोड़े ने तीन पुरुषों से स्पर्म लिया था, लेकिन स्पर्म देने वाले लोगों को लग रहा था कि सिर्फ वह ही स्पर्म दान कर रहा है और होने वाला बच्चा उसी का होगा. बच्चे के जन्म के बाद शुक्राणु दान देने वाले पुरुषों ने टिकटॉक पर एक वीडियो देखा, जिसमें समलैंगिक जोड़े ने बताया कि उन्होंने तीनों पुरुषों से मिले स्पर्म को मिक्स कर इस्तेमाल किया था.

इनमें से एक पुरुष ने कहा कि नैतिक तौर पर बच्चे के लिए पुरुषों के स्पर्म को मिक्स करना गलत है. खासतौर से तब जब की इसकी हमें जानकारी भी नहीं दी गई, और हमसे सहमति भी नहीं ली गई.अब इन पुरुषों को इस बात का अंदाजा भी नहीं है कि होने वाला बच्चा किसका है. हालांकि, बच्चे की मां ने कहा है कि वह बच्चे का डीएनए जांच करवा रही हैं. शुक्राणु दान करने वाले एक शख्स ने कहा कि मैं बच्चे को लेकर काफी उत्साहित था, लेकिन सच्चाई का पता चलने पर मैं दुखी हो गया. मैं खुद को ठगा महसूस कर रहा हूं. वहीं दूसरे आदमी ने कहा कि अगर मुझे पहले से ये सब पता होता तो अपना शुक्रणु ही दान नहीं करता. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news